चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स लेगा कड़े फैसले, कुछ दिग्‍गज खिलाड़‍ियों की होगी छुट्टी: रिपोर्ट

Chennai Super Kings: इस साल आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है, जिससे टीम प्रबंधन नाखुश है। अगले साल के लिए इस टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

chennai super kings
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस समय अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है
  • सीएसके प्रबंधन टीम के प्रदर्शन से बहुत नाखुश और निराश है
  • आईपीएल के अगले सीजन से पहले कई खिलाड़‍ियों की टीम से छुट्टी हो सकती है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास की सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाली फ्रेंचाइजी हो, लेकिन इस सीजन में उसका प्रदर्शन लचर रहा है। कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने हाल ही में स्‍वीकार किया था कि मौजूदा आईपीएल में उनकी टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। इसके बाद रिपोर्ट है कि शीर्ष बॉस इन नतीजों से बेहद नाखुश और निराश हैं और कुछ कड़े फैसले लेने पर विचार कर रहे हैं।

सीएसके के लिए यह सीजन बेहद निराशाजनक बीत रहा है। उसने 10 में से केवल तीन मैच जीते और अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। हालांकि, उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं अभी जीवित है, लेकिन एक और मुकाबला हारने पर वह इस दौड़ से पूरी तरह बाहर हो जाएगी। टीम की सबसे बड़ी चिंता उनकी बल्‍लेबाजी बनी हुई है। शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस, एमएस धोनी और अंबाती रायुडू जैसे धाकड़ बल्‍लेबाज होने के बावजूद टीम मैच अपने पक्ष में करने में नाकाम हो रही है।

एमएस धोनी की कप्‍तानी सवालों के घेरे में है और केदार जाधव को समर्थन देना उन्‍हें ज्‍यादा भारी पड़ रहा है। इंसाइड स्‍पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक केदार जाधव उन सीएसके खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल है, जिन्‍हें अगले सीजन से पहले बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है। एक सूत्र ने रिपोर्ट के हवाले से कहा, 'देखिए जैसा कि फ्लेमिंग ने कहा, इस बार कई खिलाड़‍ियों की कमियां निकलकर सामने आईं। कुछ कड़े फैसले जरूर लिए जाएंगे। सिर्फ बात इतनी है कि यह मामला अभी और अगले संस्‍करण के बीच का है।'

किन खिलाड़‍ियों पर लटकी तलवार?

2018 और 2019 सीजन में सुपरकिंग्‍स ने साबित किया कि उन्‍हें डैडी आर्मी कहलाने से कोई परहेज नहीं है क्‍योंकि टीम के कई खिलाड़ी 30 या 35 से ज्‍यादा की उम्र के थे, लेकिन सब मिल-जुलकर मैच विजयी प्रदर्शन कर रहे थे। यह सीजन हालांकि, उनके लिए थोड़ा मुश्किल रहा।

टीम प्रबंधन अब युवाओं को शामिल करने का विचार कर रहा है और ऐसे में कई अनुभवी खिलाड़‍ियों की टीम से छुट्टी होना तय है। जिन खिलाड़‍ियों के भविष्‍य पर तलवार लटकी है, उनके नाम हैं- शेन वॉटसन, पीयूष चावला, केदार जाधव और इमरान ताहिर। सुरेश रैना और हरभजन सिंह पहले ही तीन साल के अनुबंध से बाहर हो चुके हैं।

एमएस धोनी क्‍या करेंगे?

39 साल के एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और इस सीजन में उनका फॉर्म भी अच्‍छा नहीं रहा। ऐसे में सवाल हैं कि वह अगले आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। हालांकि, एमएस धोनी ने किसी प्रकार का संकेत नहीं दिया कि वो अगले आईपीएल में हिस्‍सा लेंगे या नहीं, लेकिन उनके बिना फ्रेंचाइजी की कल्‍पना करना काफी मुश्किल है। 

अगर धोनी भारत में रहकर खेल से विदाई लेना चाहते होंगे तो अगला आईपीएल उनका आखिरी होगा। धोनी ने डेढ़ साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी और फिर संघर्ष करते हुए नजर आए। वो अगले सीजन तक ठहर तो सकते हैं क्‍योंकि यह 6 महीने के अंतराल में आयोजित होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर