चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को लगा एक और झटका, ट्रेनिंग कैंप पर आई बड़ी अपडेट

Chennai Super Kings: कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ट्रेनिंग कैंप आगे बढ़ाने को मजबूर हो गया है। सीएसके के खिलाड़ी और अधिकारी एक सप्‍ताह और एकांतवास में रहेंगे।

chennai super kings
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 

मुख्य बातें

  • सीएसके को ट्रेनिंग कैंप एक सप्‍ताह के लिए आगे बढ़ाना पड़ा
  • सीएसके के खिलाड़ी और अधिकारी एक सप्‍ताह और एकांतवास में रहेंगे
  • दो खिलाड़ी सहित कुल 13 सीएसके के सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं

नई दिल्‍ली: पिछले महीने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) ने योजना बनाई थी कि वह यूएई में अभ्‍यास सत्र शुरू करने वाली सबसे पहली टीम बनेगी। अधिकारियों ने भी अपने खिलाड़‍ियों को सबसे पहले दुबई भेजने की योजना तैयार की थी। हालांकि, बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों ने फ्रेंचाइजी को योजना बदलने पर मजबूर किया और येलो आर्मी के सदस्‍य 21 अगस्‍त को दुबई पहुंचे। इससे पहले सीएसके के खिलाड़‍ियों ने चेन्‍नई में एक सप्‍ताह का कैंप किया।

बहरहाल, दुबई में छह दिन का एकांतवास समय बिताने के बाद एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके आईपीएल 2020 के लिए ट्रेनिंग सत्र आयोजित करने को तैयार थी। मगर तभी उसे जोरदार झटके लगना शुरू हुए। सीएसके के दो खिलाड़ी सहित कुल 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। द न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अब 6 सितंबर तक एकांतवास में रहना होगा। नियमों के मुताबिक उन्‍हें कई परीक्षण दौर से गुजरना होगा और सभी टेस्‍ट में क्‍लीयर होने के बाद ही उन्‍हें अपने कमरे से निकलने की अनुमति होगी।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुश्किल

जहां तक कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़‍ियों और अधिकारियों की बात है तो उन्‍हें 14 दिन क्‍वारंटीन रहना होगा। इनके भी कई टेस्‍ट होंगे और इंफेक्‍शन से ठीक होने के बाद एक बार फिर इनके दो टेस्‍ट होंगे। फ्रेंचाइजी ने अब तक कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़‍ियों और अधिकारियों के नाम की पुष्टि नहीं की है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ खिलाड़‍ियों में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। माना जा रहा है कि रैना ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया है।

बहरहाल, अन्‍य फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईसीसी एकेडमी में अभ्‍यास सत्र किया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी भी मैदान में लौटे। बता दें कि आईपीएल 2020 इस साल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित होगा। टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेले जाएंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर