IPL 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, पलट गया इतिहास

Chennai Super Kings: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स मौजूदा आईपीएल में प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के मुंबई इंडियंस को मात देते ही चेन्‍नई के सफर पर विराम लग गया।

ms dhoni
एमएस धोनी और रुतुराज गायकवाड़ 

मुख्य बातें

  • सीएसके आईपीएल इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई
  • एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके मौजूदा आईपीएल से बाहर होने वाली पहली टीम बनी
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 12 में से चार मैच जीतकर अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 45वें मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) मात देकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को पूरी तरह चकनाचूर कर दिया। बेन स्‍टोक्‍स के धमाकेदार शतक की बदौलत स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से मात दी और प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा है।

अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में राजस्‍थान के मुंबई को मात देने के बाद एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आधिकारिक रूप से प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके मौजूदा आईपीएल में प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। 

इसी के साथ आईपीएल का इतिहास भी पलट गया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अपने 13 साल के इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई। इससे पहले उसने जिन 10 आईपीएल सीजन में हिस्‍सा लिया था, तब हमेशा प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया था। फिर आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग के कारण वो दो साल के लिए निलंबित रही थी।

एमएस धोनी ने प्‍लेऑफ के बारे में क्‍या कहा था

सीएसके ने हालांकि, एलिमिनेशन से पहले रविवार को विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को मात दी थी। आईपीएल 2020 के 44वें मैच में एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने आरसीबी को 8 विकेट से मात दी थी। धोनी ने मैच के बाद कहा था कि चेन्‍नई की टीम इस सीजन में प्‍लेऑफ में पहुंचने के मौके के बारे में नहीं सोच रही है।

मैच के बाद एमएस धोनी ने कहा था, 'आप कुछ चीजें अच्‍छी करते हैं, थोड़ी भावनाएं दर्शाते हैं ताकि लड़के ज्‍यादा विश्‍वास और राहत महसूस करें। अगर आप अच्‍छा नहीं करते, तो दुख होता है। इसलिए आपको कुछ भावनाएं दबाना होती है ताकि लड़के मैच में हार नहीं माने। हमारे पास प्‍लेऑफ में पहुंचने के मौके नहीं है। नंबर की बातें वहीं तक सीमित हैं।'

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 12 मैच खेले, जिसमें चार जीत हासिल की। एमएस धोनी की टीम आईपीएल 2020 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर