अंतिम लीग मैच जीतने के बाद एमएस धोनी ने इस बात पर जताया अफसोस, सीएसके फैंस को दिया खास संदेश

Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab: चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ आईपीएल 2020 से विदाई ली। चेन्नई ने आखिरी लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया।

Ms Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से दी शिकस्त
  • दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था
  • चेन्नई ने सीजन में 14 मैचों में से 6 जीते

आबू धाबी: चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविवार को आईपीएल 2020 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में टकराईं। चेन्नई ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट से विदाई ली। वहीं, पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। चेन्नई पहले ही बाहर हो चुकी है। शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 1 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 गेंदों में नाबाद 62 रन की पारी खेली। मैच के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टूर्मामेंट में अपनी टीम के पूरे दमखम के साथ नहीं खेलने पर अफसोस जताया। हालांकि, उन्होंने फैंस को अगले साल दमदार वापसी का भरोसा दिया।

'हम पूरी क्षमता से नहीं खेले'

पंजाब को हराने के बाद एमएस धोनी ने कहा कि यह हमारे लिए एक मुश्किल अभियान था। मुझे नहीं लगता कि हम पूरी क्षमता से नहीं खेले। हमने टूर्नामेंट में कई सारी गलतियां कीं। अगर आप बहुत ज्यादा पिछड़ जाते हैं तो अपने आप को आगे बढ़ाना और प्रदर्शन करना काफी कठिक हो जाता है। ऐसे वक्त पर ही सभी को योगदान देना पड़ता है। पिछले 6-7 मैच बहुत ही मुश्किल रहे। आप ऐसे ड्रेसिंग रूम में नहीं रहना चाहेंगे जो वाकई में क्रिकेट का आनंद नहीं ले रहा है। आप विभिन्न विचारों के रहना चाहते हैं लेकिन अगर ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशहाल नहीं है तो परेशानी होती है। 

'यह एक कठिन साल रहा'

उन्होंने आगे कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि बीसीसीआई नीलामी पर क्या फैसला लेता है। हमें अपने कोर ग्रुप को थोड़ा बदलने और अगले दस वर्षों तक देखने की जरूरत है। आईपीएल की शुरुआत में हमने एक टीम बनाई और उसने अच्छा प्रदर्शन किया। एक समय आता है जब आपको थोड़ा बदलाव करना पड़ता है और अगली पीढ़ी को सौंपना होता है। वहीं, धोनी ने सीएसके के फैंस को संदेश देते हुए कहा कि हम मजबूत होकर लौटेंगे। यह एक कठिन साल रहा है। यह उन सीजन में से एक है, जिसमें अधिकांश टीमों ने अच्छा खेला। ऋतुराज ने अच्छी बल्लेबाजी की। कोरोना को हराने के बाद उन्हें बहुत अभ्यास का भी मौका नहीं मिला था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर