आईपीएल में जहीर ने किया धोनी का जो हाल, वैसे ही विराट भी हुए इस खिलाड़ी के आगे बेहाल 

Sandeep Sharma vs Virat Kohli: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने शनिवार को विराट कोहली के खिलाफ वो कारनामा कर दिखाया जो दुनिया का दिग्गज से दिग्गज गेंदबाज नहीं कर पाया।

Virat Kohli and Sandeep Sharma
विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाते संदीप शर्मा ( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली सात रन की पारी खेलकर बने संदीप शर्मा का शिकार
  • विराट कोहली के खिलाफ सफलता का संदीप ने तोड़ा आशीष नेहरा का रिकॉर्ड
  • संदीप के खिलाफ विराट कोहली का खुलकर नहीं चला है बल्ला

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तान वाली आरसीबी का प्रदर्शन शुरुआती दौर में तो अच्छा रहा लेकिन जैसे जैसे लीग दौर खत्म हो रहा है विराट सेना थोड़ी लड़खड़ाती दिख रही है। शुरुआती 10 में से 7 में जीत दर्ज करने के बाद विराट सेना ने शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ हार की हैट्रिक पूरी की। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी 20 ओवर में केवल 120 रन बना सकी और 14.1 ओवर में 5 विकेट से मुकाबला गंवा दिया।

हैदराबाद के खिलाफ कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट संदीप शर्मा की गेंद पर शॉर्ट कवर पर केन विलियमसन के हाथों लपके गए। वो 7 गेंद में 7 रन बना सके। संदीप शर्मा ने मैच में विराट कोहली का विकेट हासिल करके एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 


विराट के खिलाफ तोड़ा नेहरा का रिकॉर्ड
संदीप शर्मा आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले साझा रूप से ये रिकॉर्ड साझा रूप से आशीष नेहरा और संदीप के नाम दर्ज था। दोनों ने 6-6 बार ऐसा किया था लेकिन शनिवार को विराट का विकेट चटकाकर संदीप शर्मा नेहरा जी से एक कदम आगे निकल गए हैं। 

आईपीएल में विराट कोहली और संदीप शर्मा का 12 बार आमना सामना हुआ है। ऐसे में विराट संदीप के खिलाफ 139 के स्ट्राइक रेट से 69 रन बना सके हैं लेकिन सात बार अपना विकेट भी उनके खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए गंवा दिया। भले ही संदीप के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अनुभव नहीं है लेकिन आईपीएल में उनका करियर शानदार रहा है। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में 100 विकेट भी पूरे किए हैं। पॉवरप्ले में उनसे ज्यादा विकेट उनके डेब्यू के बाद से और कोई गेंदबाज नहीं ले सका है। 

आईपीएल में दूसरी बार हुआ ऐसा 
आईपीएल इतिहास में किसी एक गेंदबाज के खिलाफ किसी एक खिलाड़ी के सात बार आउट होने का यह दूसरा मौका है। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी जहीर खान की गेंद पर सात बार पवेलियन लौट चुके हैं। ऐसे में विराट कोहली और संदीप शर्मा की जोड़ी भी इसी क्लब में शामिल हो गई है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर