विराट के धुरंधरों को पस्त करने के बाद कप्तान अय्यर ने बताया क्या थी दिल्ली की रणनीति

Shreyas Iyer after defeating RCB: दिल्ली कैपिटल्स की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 59 रनों से शानदार जीत के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया क्या थी उनकी टीम की रणनीति।

Shreyas Iyer and Rishabh Pant
श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रन से हराया
  • दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया क्या थी उनकी टीम की रणनीति
  • दुबई में खेले गए मुकाबले में अक्षर पटेल बने मैच के स्टार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 59 रनों से करारी मात दी। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 5 मैचों में अब तक सिर्फ एक मुकाबला गंवाया है। जीत से उत्साहित दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद क्या कहा, आइए जानते हैं।

कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी टीम की सफलता से बेहद खुश और उत्साहित हैं। उनका सिर्फ एक लक्ष्य है- आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को बरकरार रखना और ज्यादा से ज्यादा मुकाबले जीतना। अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘पांच में से चार मैच जीतना शानदार है और इसके लिए खिलाड़ियों को बधाई। हम बड़ी जीत के इरादे से उतरे थे और ऐसा करने में सफल रहे। उम्मीद करते हैं कि आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखने में सफल रहेंगे।’ अय्यर ने कहा कि उनकी रणनीति स्वच्छंद और निडर होकर खेलने की थी।

दिल्ली के कप्तान ने कहा, ‘दबाव के समय खिलाड़ियों ने अच्छा जज्बा दिखाया। हमारी रणनीति स्वच्छंद और निडर होकर खेलने की थी। हमारी टीम में युवा खिलाड़ी हैं जो ऊर्जा से भरे हैं। हमें बस मैदान पर उतरकर अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाना है।’

जीत का श्रेय किसको?

अय्यर ने जीत का श्रेय बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी एक का पक्ष नहीं लूंगा। हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया।’’ स्टोइनिस और पंत ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम सात ओवर में 94 रन बटोरने में सफल रही।

क्या कुछ हुआ मैच में

दिल्ली ने मार्कस स्टोनइिस (26 गेंद, दो छक्के, छह चौके, नाबाद 53) और ऋषभ पंत (37) के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 196 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी साव (42) और शिखर धवन (32) ने भी उपयोगी पारियां खेली। इसके जवाब में तेज गेंदबाज कागिसो रबादा (24 रन पर चार विकेट), बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (18 रन देकर दो विकेट), एनरिच नोर्ट्जे (22 रन पर दो विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (26 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर