VIDEO: शोएब अख्तर के खौफ में बल्लेबाजी करते हुए खुद ही LBW की अपील करने लगा था ये खिलाड़ी

Brett Lee Shares Anecdotes about Shoaib Akhtar: शोएब अख्तर ने एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब की गेंदबाजी के खौफ का किस्सा बता रहा है।

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का अपने दौर में जबरदस्त दबदबा था। उनकी गेंदों के सामने बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज कांपते थे। उनकी गेंदबाजी का इतना खौफ था कि बल्लेबाज शॉट मारने के बजाए बचने की ज्यादा कोशिश करते। शोएब के इसी खौफ का जिक्र कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने किया था। उन्होंने कहा था कि वह शोएब की गेंदों के डर के कारण खुद ही एलबीडबल्यू की अपील करने लगे थे। ली ने यह किस्सा मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में सुनाया था, जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है। शोएब ने भी ली के इस वीडियो शेयर किया है 

दरअसल, ब्रेट ली कपिल शर्मा के शो में साल 2015 में अपनी ऑस्ट्रेलियाई रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'अनइंडियन' को प्रोमोट करने के लिए पहुंचे थे। शो के दौरान ली ने अपने शानदार करियर के कई दिलचस्प वाकयों के बारे में बताया। 43 वर्षीय ने ली खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक मर्तबा वनडे मैच में शोएब अख्तर का सामना करने से बचने के लिए खुद ही एलबीडबल्यू की अपील कर डाली थी। ली ने कहा कि शोएए तेजी से दौड़ते हुए। उन्होंने गेंद फेंकी, जो मेरे पैड पर जाकर लगी। इसके बाद मैंने एलबीडबल्यू की अपील की लेकिन अंपायर ने मुझे नहीं दिया। 

ब्रेट ली के इस वीडियो को शेयर करते हुए शोएब अख्तर ने ट्विटर पर लिखा कि किसी ने मुझे ली का यह वीडियो भेजा। सोचा कि आप लोगों के साथ इसे साझा करूं। वहीं, शोएब के ट्वीट को रिट्टीव करते हुए ली ने लिखा कि सच्ची कहानी। उम्मीद है आप अच्छे होंगे दोस्त। ली ने साथ ही एक हंसने वाली इमोजी भी बनाई। गौरतलब है कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने ये कमाल 22 फरवरी 2003 को विश्व कप के एक मैच के दौरान किया था। उन्होंने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। ये रिकॉर्ड अब तक को नहीं टूटा है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर