अब पाकिस्तानी कोच मिस्बाह ने कह दिया कुछ ऐसा, कि उनके हमवतन शोएब अख्तर का पारा चढ़ गया

Shoaib Akhtar lashes out on Misbah-ul-Haq: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने फिर से कुछ ऐसा कह दिया है कि शोएब अख्तर ने जमकर उनकी क्लास लगा दी।

Shoaib Akhtar and Misbah ul Haq
Shoaib Akhtar and Misbah ul Haq  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी कोच मिस्बाह उल हक ने फिर दिया विवादित बयान
  • पाकिस्तानी टीम को लेकर आए दिन बयान दे रहे हैं मिस्बाह
  • शोएब अख्तर ने मिस्बाह को आड़े हाथ लेते हुए सुना डाला

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में कभी कुछ ठीक नहीं चलता। सीरीज में हार मिले, जीत मिले या फिर कोई सीरीज ना हो..वे हमेशा किसी ना किसी चीज को लेकर विवादों में रहते ही हैं। इन दिनों खिलाड़ी तो शांत बैठे हैं लेकिन टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा बोल रहे हैं या कर रहे हैं, कि उसके लिए उनको आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बार का उन्होंने जो बयान दिया है वो आंकड़ों के लिहाज से पूरी तरह गलत साबित हुआ है और शोएब अख्तर ने इस गलती के लिए उन पर कोई रहम भी नहीं किया है।

ये क्या बोल गए मिस्बाह !

दरअसल, मिस्बाह उल हक ने कहा कि उनके कोच बनते समय जो पाकिस्तानी टी20 टीम उनको मिली थी, वो बेहद खराब टीम थी जिसकी हालत बेहद खराब थी। जबकि असलियत ये है कि जब उनको कोचिंग की कमान मिली थी तब पाकिस्तानी टीम टी20 क्रिकेट में दुनिया की नंबर.1 टीम थी। अब मिस्बाह टीम के कोच होने के साथ-साथ मुख्य चयनकर्ता (Chief selector) भी हैं और पाकिस्तानी टी-20 टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में चौथे स्थान पर खिसक गई है जबकि टेस्ट रैंकिंग में वे सातवें पायदान पर हैं।

शोएब अख्तर ने लगाई लताड़

मिस्बाह के इस बयान के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जमकर उनको लताड़ लगाई है। शोएब ने कहा, 'इमानदार और बहादुर लोग शिकायतें नहीं करते, फैसले लेते हैं। अगर मैं उसकी जगह होता तो स्वीकार करता कि मैंने गलती की है और मैं इसको सुधारने पर काम करूंगा। यही सही तरीका होता है। उसको कहना चाहिए था कि जो पहले हुआ या नहीं हुआ, वो बीती बात है और अब जिम्मेदारी मेरे हाथों में है, और मैं चीजों को सही करूंगा।'

'मैं उनको संदेश देना चाहता हूं'

शोएब अख्तर ने इसके अलावा कहा कि वो मिस्बाह के साथ खड़े होंगे अगर वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में सार्वजनिक रूप से सामने आएं और गलती मानें ना कि उस टीम पर अपनी असफलताओं को थोपें जो उनको कोच बनते समय मिली थी। अख्तर ने कहा, 'मैं उनको संदेश भी दे रहा हूं। ये कहना कि टीम ढलान की तरफ जा रही थी, ये कैसी बेतुकी बात है। उसको बहादुर की तरह आगे आना चाहिए। अगर वो जिम्मेदारी से बयान जारी करता है तो मैं पहला इंसान होगा जो उसके साथ खड़ा होगा।'

कुछ दिन पहले मिस्बाह ने ये बयान भी दिया था

उधर, इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद मिस्बाह ने दो दिन पहले एक और बयान दिया था जिसको लेकर वो निशाने पर आए थे। इस बयान में उन्होंने खराब प्रदर्शन के बावजूद कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह सही ट्रैक पर है और तैयारियां सही चल रही हैं। मिस्बाह उल हक ने 2021 टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर चिंताओं को खारिज किया और कहा कि भारत में होने वाले टूर्नामेंट के लिये उनके पास मजबूत टीम है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर