IPL 2021 में बेन स्‍टोक्‍स की वापसी होगी? इंग्लिश ऑलराउंडर के बारे में आया बड़ा अपडेट

Ben Stokes, IPL 2021: इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक ब्रेक लेने की घोषणा की थी। स्‍टोक्‍स पूरा ध्‍यान अपनी मानसिक भलाई पर लगा रहे हैं।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स 

मुख्य बातें

  • बेन स्‍टोक्‍स का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेना मुश्किल है
  • स्‍टोक्‍स ने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक ब्रेक लेने की घोषणा की थी
  • बेन स्‍टोक्‍स आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा हैं

लंदन: इंग्‍लैंड और राजस्‍थान रॉयल्‍स के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेना मुश्किल है। स्‍टोक्‍स ने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक की घोषणा की थी और अपनी मानसिक भलाई पर ध्‍यान देने का मन बनाया। ऑलराउंडर ने इंग्‍लैंड टीम के साथ काफी समय बायो-बबल में गुजारा और इस दौरान वह अपने परिवार से दूर रहे।

बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में बेन स्‍टोक्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मैच के दौरान डीप पर फील्डिंग करते समय स्‍टोक्‍स की उंगली में चोट लगी थी। इसके बाद वह सभी तरह के क्रिकेट एक्‍शन से बाहर हो गए थे। स्‍टोक्‍स ने वापसी करके इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम को पाकिस्‍तान पर वनडे सीरीज जीत दिलाई । तब इंग्‍लैंड की टीम एकांतवास में गई थी क्‍योंकि विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आए थे। हालांकि, स्‍टोक्‍स ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया और जल्‍द ही अपना फैसला सुनाया।

प्रमुख खिलाड़ी के फैसले का समर्थन करते हुए इंग्‍लैंड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर एश्‍ले जाइल्‍स ने कहा था, 'बेन स्‍टोक्‍स ने गजब का हौसला दिखाते हुए अपनी भावनाएं जाहिर की और अपना भला चाहा। हमारा प्रमुख लक्ष्‍य हमेशा खिलाड़‍ियों के स्‍वास्‍थ्‍य और उनकी भलाई है। बहुत कम स्‍वतंत्रता के बाद परिवार से दूर रहना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। पिछले 16 महीने से इस तरह के माहौल चल रहा है इसका बड़ा प्रभाव सभी की भलाई पर पड़ रहा है। बेन को जितना समय चाहिए वो लें। हमारा ध्‍यान उन्‍हें भविष्‍य में क्रिकेट खेलते हुए देखने पर है।'

बटलर ने भी वापस लिया नाम

जोस बटलर की टीम राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को घोषणा की कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात चरण में नहीं खेल पाएंगे। टी20 लीग भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों और आईपीएल के ‘बायो बबल’ में कई मामले सामने आने के चलते मई में निलंबित हो गई थी जिसके बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाएंगे।

राजस्थान फ्रेंचाइजी ने ट्वीट किया, 'जोस बटलर दूसरे बच्चे के जन्म के लिए आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हम रॉयल्स परिवार में एक नए सदस्य के आने का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं।'  वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना खेलेगी जो कोहनी में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के उभरने के कारण साल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर