क्या इंग्लैंड में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के बाकी मैच? काउंटी टीमों के प्रस्ताव पर BCCI ने ऐसे किया रिएक्ट

Indian Premier League 2021: क्या आईपीएल 2021 के बाकी मैच इंग्लैंड में खेले जाएंगे? जानिए इंग्लिश काउंटी टीमों के प्रस्ताव पर बीसीसीआई ने क्या कहा।

IPL 2021
आईपीएल 2021  

भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी के दूसरी लहर से जूझ रहा है, जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 भी नहीं बच पाया। आईपीएल 2021 में चार खिलाड़ियों और कई स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया। जब से आईपीएल सस्पेंड हुआ है, तभी से लीग के बाकी मैचों को किसी अन्य देश में कराए जाने की चर्चा भी चल पड़ी है, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएआई) और इंग्लैंड का नाम प्रमुख है। इस बीच इंग्लिश काउंटी की कुछ टीमों ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की मेजबानी की इच्छा जताई है, जिसपर बीसीसीआई ने रिएक्ट किया है। 

क्या इंग्लैंड में होंगे आईपीएल के बाकी मैच? 

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि बोर्ड आईपीएल के दूसरे पार्ट को लेकर मिल रहे प्रस्तावों पर विचार करने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि बोर्ड को इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी करनी है। उन्होंने रॉयटर्स से कहा, 'हम सभी विकल्पों को तलाशेंगे और देखेंगे कि बाकी मैचों को खेलना कब संभव रहेगा। सही समय आने पर फैसला किया जाएा। धूमल ने इंग्लिश काउंटी टीमों के प्रस्ताव पर कहा, 'उनके प्रस्ताव पर अभी चर्चा नहीं की गई है। यह बहुत जल्दी है। अभी हमारी योजना भारत में इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी को अंतिम रूप देने पर है।'

आईपीएल 2021 में केवल 29 ही मैच खेले गए

आईपीएल को विदेश में आयोजित करने को लेकर मिल रहे प्रस्ताव से धूमल हैरान नहीं हैं। उनका कहना है कि लीग के बड़े पैमाने पर फैन है, जो अन्य देशों को आकर्षित करता है। उन्होंने कहा, 'आईपीएल बहुत बड़ा है और हर कोई आईपीएल मैचों की मेजबानी करना चाहता है। भारत के बाहर भी टूर्नामेंट की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।' गौरतलब है कि आईपीएल 2021 में केवल 29 ही मैच खेले गए हैं। 9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल के इस सीजन में पूरे 60 मैच खेले जाने थे और इसका फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होना था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर