क्या IPL 2021 से पहले होगा मेगा ऑक्शन? बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

Sourav Ganguly on IPL Mega Auction: पिछले कुछ समय से आईपीएल 2021 के लिए मेगा ऑक्शन की चर्चा जारी है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब इसपर रिएक्ट किया है।

Saurav gaguly
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा आईपीएल 2020 अब आपने आखिरी दौर में हैं। इसी हफ्ते गुरुवार से प्लेऑफ की भिड़ंत शुरू हो रही हैं और सीजन का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा।  खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से जूझ रही कई टीमें अपने स्क्वाड में बड़े बदलाव करने की फिराक में हैं, जिसके लिए उनकी निगाह मेगा ऑक्शन पर टिकी हैं। हाल ही में खबरें आईं थीं कि साल 2021 में होने वाले आईपीएल से पहले शेड्यूल मेगा ऑक्शन स्थगित किया जा सकता है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी।

मेगा ऑक्शन पर क्या बोले सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मेगा ऑक्शन को लेकर रुख साफ करते हुए कहा कि बोर्ड ने अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है कि आईपीएल 2021 के लिए मिनी ऑक्शन होगा या मेगा हिंदुस्तान टाइम्स ने जब खिलाड़ियों की अगले साल के लिए नीलामी के बारे में पूछा तो गांगुली ने कहा, 'हमने अभी तक कुछ भी तय नहीं किया है। इस सीजन को समाप्त होने दें फिर हम फैसला करेंगे।' बता दें कि आखिरी मेगा ऑक्शन साल 2018 में हुआ था। वहीं, पिछले साल मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें 73 स्पॉट पर 332 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए आठ टीमों ने बोली लगाई थी। 

अगला सीजन भारत में खेला जा सकता है

इसके अलावा, गांगुली ने कहा कि देश में अगर कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार होता है और वैक्सीन आ जाती है तो भारतीय बोर्ड अगले सीजन की मेजबानी भारत में ही करना चाहेगा।, उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आईपीएल 2021 के लिए पहली प्राथमिकता भारत होगी जबकि  यूएई को बैक-अप ऑप्शन के रूप में रखा जाएगा। आईपीएल का अगला सीजन साल 2021 के अप्रैल या मई में शुरू होने की संभावना है। गांगुली ने भारत में आईपीएल 2021 की मेजबानी पर कहा, 'उम्मीद है कि तब तक वैक्सीन आ जाएगी और हम इसकी मेजबानी देश में कर सकते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर