रोहित शर्मा के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह नहीं मिली है। रोहित शर्मा को अनफिट होने के कारण शामिल नहीं किया गया।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर दी अपडेट
  • सौरव गांगुली ने कहा कि अगर रोहित शर्मा फिट हुए तो उन्‍हें अलग से ऑस्‍ट्रेलिया भेजा जाएगा
  • भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा की उपलब्‍धता पर अपडेट दी है। रोहित शर्मा को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी, जिसके बाद उन्‍हें भारतीय टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जगह नहीं मिली है। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ डबल सुपर ओवर मैच के बाद से मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा बेंच पर बैठे हैं।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस का नेतृत्‍व कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस मौजूदा आईपीएल के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी। वह मंगलवार को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी और इसके बाद पहले क्‍वालीफायर में हिस्‍सा लेगी।

रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के बारे में गांगुली ने क्‍या कहा

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि अगर रोहित शर्मा अपनी फिटनेस साबित कर पाए तो उन्‍हें टीम में शामिल किया जएगा। पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के बारे में भी जानकारी दी कि अगर वह समय रहते ठीक हुए तो टेस्‍ट टीम में शामिल किया जाएगा। गांगुली ने कहा कि रोहित और इशांत को फिटनेस साबित करने पर बाद में ऑस्‍ट्रेलिया भेज दिया जाएगा।

गांगुली के हवाले से हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने कहा, 'हम इशांत और रोहित पर नजर रखे हुए हैं। इशांत पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं। वह टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा बन सकते हैं। रोहित के साथ हम चाहते हैं कि वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए फिट हो जाएं। एक समय अगर वह फिट हो जाते हैं तो मुझे भरोसा है कि चयनकर्ता उनकी जगह के बारे में दोबारा विचार करेंगे।'

भारत के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण: गांगुली

सौरव गांगुली का मानना है कि भारत के लिए ऑस्‍ट्रेलिया बल्‍लेबाजों को आउट करना आसान नहीं होगा, जिसमें डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे धाकड़ नाम शामिल हैं। हालांकि, गांगुली का मानना है कि भारत के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें कंगारू बल्‍लेबाजों को परेशान करने का दम है। 

गांगुली ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया को उस घर में हराना मुश्किल है। स्मिथ और वॉर्नर के लौटने से वह ज्‍यादा मजबूत हुई है। लाबुशेन जैसे खिलाड़‍ियों से टीम में दम है। भारत की वहां परीक्षा जरूर होगी, लेकिन इस टीम में जीतने का दम है। यह अच्‍छी सीरीज होगी। दोनों ही टीमों के पास जीतने का बराबर मौका रहा। स्‍कोरबोर्ड पर रन टांगना महत्‍वपूर्ण होगा। जो भी टीम अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेगी, उसके जीतने के प्रबल मौके होंगे।'

गांगुली ने आगे कहा, 'भारत के पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जो ऑस्‍ट्रेलिया के बराबर है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी हैं। गेंदबाजी आक्रमण ऑस्‍ट्रेलिया के समान शानदार है।' इस दौरे के साथ भारतीय टीम की अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी होगी, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण ठप्‍प पड़ी थी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर