अफगान बल्लेबाज नजीब ताराकई का हुआ निधन, सड़क दुर्घटना के बाद लड़ रहे थे जिंदगी की जंग

Afghanistan batsman Najeeb Tarakai dies: अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब ताराकई का निधन हो गया है। वह सड़क दुर्घटना के बाद जिंदगी की जंगलड़ रहे थे।

Najeeb Tarakai
नजीब ताराकई  |  तस्वीर साभार: Twitter

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई अब दुनिया में नही रहे। सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद जिंदगी की लड़ रहे ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया। 29 वर्षीय ताराकई को दो अक्टूबर को जलालाबाद में पूर्वी नानगरहर में सड़क पार करते समय कार ने टक्कर मार दी थी। हादसे में उनके सिर पर गहरी चोट आई थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने ताराकई के निधन की पुष्टि है। बोर्ड ने उनकी मौत पर निधन पर ट्वीट कर गहरा दुख जताया है।

एसीबी ने कहा, 'एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाला अफगानिस्तान अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और शानदार इंसान नजीब ताराकई के निधन पर दुखी है जिन्होंने एक सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी।' इससे पहले एसीबी ने तीन अक्टूबर को ट्विटर पर जानकारी दी थी, 'राष्ट्रीय खिलाड़ी नजीब कल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एसीबी ने उनके स्वास्थ होने के लिए हर जरूरी कदम उठाया है। वह नानगरहर में इस समय इलाज करा रहे हैं।' एसीबी संबंधित अधिकारियों से संपर्क में थी और उन्हें काबुल भी शिफ्ट करने को तैयार थी।

नजीब ताराकाई ने साल 2014 में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 12 टी20 मैच खेले थे, जिसमें 21.50 के औसत और 122.85 के स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाए। ताराकाई का टी20 में सर्वोच्च स्कोर 90 रन था। उन्होंने यह पारी ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ खेली थी।  उन्होंने साथ ही एक वनडे मैच भी खेला था और 5 रन बनाए। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर