एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, जानें विराट, रोहित और धोनी में से किसे चुना कप्‍तान?

AB De Villiers: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम प्‍लेइंग इलेवन चुनी है। इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी जगह मिली है।

ab de villiers picked his all time ipl XI
एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल XI चुनी 

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स ने 2021 आईपीएल से पहले अपनी ऑल टाइम टीम चुनी
  • एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को बनाया है
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी डिविलियर्स की टीम में जगह मिली है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग में से एक है। सिर्फ इसलिए नहीं क्‍योंकि इसमें काफी पैसा है बल्कि इस वजह से क्‍योंकि इसमें कई दिग्‍गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। ऐसे में फैंस और विशेषज्ञों किसी के लिए भी सबसे कठिन काम होता है ऑल टाइम आईपीएल XI चुनना,  लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के दिग्‍गज बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स को अपनी टीम बताते समय ज्‍यादा परेशानी नहीं हुई। 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले एबी डिविलियर्स अब भी सफेद गेंद क्रिकेट के दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं।

भले ही डिविलियर्स अब सीमित समय मैदान पर नजर आते हैं या यू कहें कि टी20 लीग खेलते समय नजर आते हैं। प्रोटियाज खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस गजब कर रखी है जबकि उनकी उम्र के खिलाड़ी ऐसी फिटनेस के लिए तरसते हैं। डिविलियर्स 2008 से आईपीएल का हिस्‍सा हैं और उन्‍होंने एमएस धोनी से लेकर आधुनिक युग के सुपरस्‍टार राशिद खान तक के साथ खेला है। आईपीएल 2021 से पहले डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम XI चुनी है, जिसमें कई दिग्‍गजों को जगह दी है।

डिविलियर्स की टीम में कई कप्‍तान, लेकिन इन्‍होंने मारी बाजी

डिविलियर्स ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'पिछली रात मैं सोच रहा था कि अगर मुझे आईपीएल XI चुनना हो और अपने आप को उसमें शामिल करना हो, तो वह कितनी बेकार लगेगी। तो ओपनिंग के लिए मैं दिल्‍ली से वीरेंद्र सहवाग को रखूंगा और उनके साथ रोहित शर्मा आएंगे। फिर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली नंबर-3 पर बेस्‍ट हैं।' प्रोटियाज बल्‍लेबाज ने चौथे क्रम के लिए तीन नामों का प्रस्‍ताव रखा है।

एबीडी ने कहा, 'विराट निश्चित ही नंबर-3 पर आएगा। फिर चौथे नंबर के लिए केन विलियमसन, स्‍टीव स्मिथ और मुझमें से कोई एक आएगा। यहां दो विकल्‍प होंगे। पांचवें नंबर के लिए बेन स्‍टोक्‍स, एमएस धोनी छठें नंबर पर और कप्‍तान, फिर रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।' बेन स्‍टोक्‍स इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं, लेकिन आईपीएल में उन्‍होंने अपनी कीमत के मुताबिक कोई यादगार प्रदर्शन नहीं किया है। डिविलियर्स ने हालांकि, इंग्लिश ऑलराउंडर को शामिल करने का अपना कारण बताया है।

एबी डिविलियर्स ने कहा, 'मैं अपनी टीम में स्‍टोक्‍स को जरूर रखना चाहूंगा क्‍योंकि हमें पता है कि वह बल्‍ले से क्‍या कर सकते हैं। इसके अलावा वह गेंदबाजी भी करते हैं। दो स्पिनर्स और फिर बुमराह, रबाडा व भुवी जैसे तेज गेंदबाज रहेंगे। तो लगभग हर चीज कवर है।'

एबी डिविलियर्स की ऑल टाइम आईपीएल XI - वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्‍टीव स्मिथ/एबी डिविलियर्स, बेन स्‍टोक्‍स, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर