एबी डिविलियर्स सिर्फ एक कारण से IPL 2022 का हिस्‍सा नहीं हैं, संन्‍यास के फैसले पर किया बड़ा खुलासा

Ab De Villiers on not playing in IPL 2022: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लेने के पीछे की वजह बताई। यह भी बताया कि आखिर क्‍यों आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन से पहले अपना नाम वापस लिया।

ab de villiers
एबी डिविलियर्स 
मुख्य बातें
  • एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बारे में खुलासा किया
  • डिविलियर्स ने बताया कि आईपीएल 2022 में हिस्‍सा क्‍यों नहीं लेंगे
  • एबी डिविलियर्स ने जोर देकर कहा कि वो आनंद उठा रहे थे और इसलिए खेल रहे थे

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लेने का खुलासा किया और साथ ही बताया कि आखिर क्‍यों फरवरी में होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्‍शन से पहले अपना नाम वापस लिया। डिविलियर्स ने बताया कि क्रिकेट के रूप में वह आईपीएल में खेलना जारी रखते, लेकिन कोविड ने स्थिति मुश्किल बनाइ और वो इस खेल का आनंद नहीं उठा पा रहे थे।

डिविलियर्स ने टाइम्‍सलाइव से बातचीत में कहा, 'क्रिकेट के रूप में कुछ समय से और खेल सकता था, लेकिन मैं इसका आनंद नहीं उठा पा रहा था। उस पल जब मुझे यात्रा करने में तकलीफ महसूस हुई और आईपीएल के लिए दो से ढाई महीने बाहर बबल में रहना पड़ा तो मुझे चीजें मुश्किल लगने लगी। क्रिकेट के तौर पर मेरे लिए चीजें मुश्किल हो चली थी जबकि खेलने का आनंद भी नहीं आ रहा था।'

एबी डिविलियर्स ने जोर देकर कहा कि वो हमेशा इसलिए खेलते थे क्‍योंकि इसका आनंद उठाते थे। डिविलियर्स ने कहा कि वो उनमें से नहीं जो अपनी ऊर्जा का जरा भी हिस्‍सा क्रिकेट शैली पर धकेलते थे। दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने कहा, 'मैंने खुद को मैदान में वहां पाया जहां टीम के लिए रन नहीं बना पा रहा था और टीम के स्‍तर के मुताबिक मेरा प्रदर्शन नहीं था। तभी मन में आने लगा था कि अब जूते टांगने का समय आ गया है।'

एबीडी ने आगे कहा, 'मैं उनमें से नहीं जो अपनी क्षमता पूरी तरह क्रिकेट शैली में धकेल दूं। मैं हमेशा इसलिए खेलता था क्‍योंकि खेल का आनंद उठाता था। और जब यह आनंद कम होने लगा तो मुझे समझ आ गया कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है।' बता दें कि एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में 184 मैच खेले, जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतकों की मदद से 5162 रन बनाए। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर