RCB vs KKR: एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 23 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, इस धाकड़ खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी की

AB De villiers: एबी डिविलियर्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ महज 33 गेंदों में नाबाद 73 रन की तूफानी पारी खेली। सिर्फ 23 गेंदों में अर्धशतक जमाकर एबीडी ने विशाल आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी की।

ab de villiers
एबी डिविलियर्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • केकेआर के खिलाफ आरसीबी की जीत के स्‍टार रहे एबी डिविलियर्स
  • डीविलियर्स ने केवल 33 गेंदों में 73 रन बनाए, जिससे आरसीबी ने 194 रन का विशाल स्‍कोर बनाया
  • अर्धशतक जमाते ही एबी डिविलियर्स ने बड़े खिलाड़ी के आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी की

शारजाह: मिस्‍टर 360 के नाम से मशहूर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स ने सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली और फैंस को अपना दीवाना बना दिया। एबी डिविलियर्स ने केवल 33 गेंदों में नाबाद 73 रन की पारी खेली और विशाल रिकॉर्ड की बराबरी भी की। डिविलियर्स की आतिशि पारी की बदौलत आरसीबी ने शारजाह में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 194 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी। एबीडी को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एबी डिविलियर्स ने इस मुकाबले में केवल 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और आईपीएल में 23 या कम गेंदों में सबसे ज्‍यादा बार अर्धशतक जमाने के मामले में धाकड़ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड के रिकॉर्ड की बराबरी की। बता दें कि एबी डिविलियर्स ने आईपीएल करियर में छठीं बार 23 या कम गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वह 23 या कम गेंदों में सबसे ज्‍यादा बार पचास रन बनाने के मामले में मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड के साथ संयुक्‍त रूप से नंबर-1 पर पहुंच गए हैं।

भारत के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग आईपीएल में 23 या कम गेंदों में पांच बार अर्धशतक जमा चुके हैं और वह इस लिस्‍ट में अब दूसरे स्‍थान पर हैं। युसूफ पठान, डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल ने चार बार ऐसे अर्धशतक जमाए और ये तीनों संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर हैं। एबी डिविलियर्स द्वारा सोमवार को आईपीएल 2020 के 28वें मैच में खेली गई पारी इसलिए भी विशेष रही क्‍योंकि उसी पिच पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली बाउंड्री जमाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे। जबकि एबीडी पहली ही गेंद से धमाका करते हुए नजर आए।

23 या कम गेंदों में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज

  • 6 - एबी डिविलियर्स और किरोन पोलार्ड
  • 5- वीरेंद्र सहवाग
  • 4- क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर और यूसुफ पठान

एबी डिविलियर्स ने अपने आप को किया आश्‍चर्यचकित

एबी डिविलियर्स ने 33 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। उन्‍होंने मैदान के हर कोने में गेंद को भेजा। अपनी पारी से एबी डिविलियर्स बेहद संतुष्‍ट नजर आए। मैच के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, 'अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। पिछले मैच में बिना खाता खोले आउट हुआ था, तो बहुत बुरा एहसास हुआ था। बहुत खुश हूं कि आज योगदान दिया। मैंने अपने प्रदर्शन से खुद को आश्‍चर्यचकित किया। पता था कि विकेट पर बल्‍लेबाजी करना आसान नहीं है। मगर मुझे लगा था कि 140-150 का स्‍कोर पर्याप्‍त होगा।'

एबी डिविलियर्स ने आगे कहा, 'मैंने पूरा ध्‍यान अपनी बल्‍लेबाजी पर लगाया और 195 रन का स्‍कोर देखकर हैरान रह गया। केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण अच्‍छा है। यहां अंतर छोटे हैं तो आपको पूरी ऊर्जा का उपयोग करना होता है।' एबी डिविलियर्स की आईपीएल में यह 36वीं फिफ्टी रही। इस दौरान उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली के साथ 3000 रन भी पूरे किए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर