'15 करोड़ का नुकसान': आकाश चोपड़ा का बेबाक बयान, एमएस धोनी को रिटेन नहीं करे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

MS Dhoni: आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को लेकर बेबाक बयान दिया है। चोपड़ा ने कहा कि धोनी को रिटेन करने से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 15 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • आकाश चोपड़ा ने एमएस धोनी के बारे में दिया बड़ा बयान
  • चोपड़ा ने कहा कि अगर मेगा ऑक्‍शन हो तो सीएसके को धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए
  • चोपड़ा ने कहा कि धोनी को रिटेन करने से सीएसके को 15 करोड़ रुपए का नुकसान होगा

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगले आईपीएल से पहले अगर मेगा ऑक्‍शन होता है तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एमएस धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए। चोपड़ा ने इसके पीछे की वजह बताई कि अगर सीएसके एमएस धोनी को रिटेन करेगी तो टीम को 15 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने सलाह दी कि सीएसके को धोनी को पूल में भेजना चाहिए और फिर राइट-टू-मैच कार्ड के जरिये उन्‍हें दोबारा हासिल करना चाहिए। ऐसा करने से सीएसके पैसे बचा सकती है और टीम को बेहतर बना सकती है।

चोपड़ा ने वीडियो में कहा, 'मेरे ख्‍याल से सीएसके को मेगा ऑक्‍शन में एमएस धोनी को रिलीज कर देना चाहिए। अगर मेगा ऑक्‍शन होता है तो आपको उस खिलाड़ी के साथ तीन साल बिताना होंगे। मगर क्‍या धोनी आपके साथ तीन साल रहेंगे? मैं यह नहीं कह रहा कि धोनी को मत रखिए। वह अगला आईपीएल खेलेंगे। मगर आप अगर उनको रिटेन करेंगे तो 15 करोड़ रुपए चुकाना होंगे।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'अगर धोनी तीन साल आपके साथ रहते और सिर्फ 2021 सीजन खेले तो आपको 2022 के लिए 15 करोड़ वापस मिलेंगे। मगर आप 15 करोड़ रुपए की कीमत वाला  खिलाड़ी कहां खोजेंगे। यह मेगा ऑक्‍शन का फायदा है। आपके पास अगर पैसे हैं, तो बड़ी टीम बना सकते हैं। अगर आप मेगा ऑक्‍शन के लिए धोनी को रिलीज करते हैं तो उन्‍हें राइट टू मैच कार्ड के जरिये हासिल करते हैं तो अपने मनमुताबिक खिलाड़‍ियों को खरीद सकते हैं। आप धोनी को नीलामी में खरीद सकते हैं। सीएसके के दृष्टिकोण से अगर वह धोनी को रिलीज करते हैं और फिर नीलामी में खरीदते हैं तो टीम के लिए यह फायदेमंद साबित हो सकता है।'

सीएसके को हर हाल में मेगा ऑक्‍शन की जरूरत

आकाश चोपड़ा ने कहा कि आईपीएल में सभी 8 फ्रेंचाइजी में से सीएसके ऐसी टीम है, जिसे मेगा ऑक्‍शन की सख्‍त जरूरत है। अभी तो यह भी नहीं पता कि सीएसके उन खिलाड़‍ियों के साथ रहेगी या नहीं, जो इस साल खेले थे। शेन वॉटसन ने सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी।

चोपड़ा ने कहा, 'सीएसके को मेगा ऑक्‍शन की जरूरत है। इस टीम के पास ऐसे ज्‍यादा खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्‍हें रिटेन किया जा सके। अगर आपको शुरूआत से टीम बनाना है तो आपको फाफ डु प्‍लेसिस और अंबाती रायुडू जैसे दिग्‍गजों पर खर्च करना होगा? मुझे नहीं लगता कि अगर सीएसके शुरूआत से टीम बनाने पर ध्‍यान देगी तो रैना और हरभजन को मौका देगी।'

सीएसके ने आईपीएल-13 में सातवें स्‍थान पर अपने अभियान का अंत किया था। यह पहला मौका था जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकती थी। धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके को सुरेश रैना और हरभजन सिंह की सेवाएं नहीं मिल सकी थी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर