आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा IPL 2021 फाइनल

IPL 2021 Final prediction by Aakash Chopra: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जाने-माने कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 के फाइनल को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है।

Aakash Chopra predicts teams for IPL 2021 Final
Aakash Chopra predicts teams for IPL 2021 Final 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 फाइनल को लेकर आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी
  • पूर्व क्रिकेटर और जाने-माने कमेंटेटर हैं आकाश चोपड़ा
  • 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है आईपीएल 2021 का दूसरा चरण

आईपीएल 2021 का मंच तैयार है, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सीजन का दूसरा चरण खेलने के लिए सभी 8 टीमें पहुंच चुकी हैं। जब 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज होगा तो करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें इस प्रतिष्ठित लीग पर टिक जाएंगी। इस टूर्नामेंट को लेकर अभी से कयासों की बौछार शुरू हो गई है। हर कोई अपना अनुमान लगाने में लग गया है कि आने वाले दिनों में नतीजे कैसे होंगे। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने सीधे आईपीएल फाइनल की भविष्यवाणी कर डाली है।

आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी टूर्नामेंट में 31 मुकाबले होने बाकी हैं, ऐसे में अंक तालिका में बड़े बदलाव हो सकते हैं। इसको देखते हुए अभी से अनुमान लगाना कि कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी, ये बेहद मुश्किल काम है। हालांकि आकाश चोपड़ा ने अपनी राय रख दी है।

आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस सवाल-जवाब वाले सत्र के दौरान उनसे एक फैन ने पूछा कि, "इस साल का आईपीएल खिताब कौन जीतेगा?" गौरतलब है कि ये फैन सीधे इस बार का चैंपियन कौन होगा ये जानना चाह रहा था। आकाश चोपड़ा ने ये तो नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर बता दिया कि उनके मुताबिक फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टक्कर होगी।

इस समय एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है, जबकि विराट कोहली की आरसीबी इस समय तीसरे स्थान पर है। हालांकि दोनों टीमों के अंक बराबर हैं। दोनों टीमों ने 7-7 मैच खेले हैं और दोनों ही टीमों ने अब तक 5-5 मुकाबलों में जीत हासिल की है। ये आंकड़े भारतीय जमीन पर हुए मैचों से जुड़े हैं, देखना दिलचस्प होगा कि क्या यूएई में खेलते हुए आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी सच साबित होती है या नहीं।

गौरतलब है कि आईपीएल ने इस साल भारत में वापसी की थी लेकिन टूर्नामेंट के 29 मैच हो जाने के बाद अचानक टीमों में कोविड मामले आने लगे और टूर्नामेंट को आनन-फानन में स्थगित करना पड़ा। इसके बाद बीसीसीआई ने फैसला किया कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मुकाबले यूएई में आयोजित किए जाएंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर