VIDEO: 51 साल के जोंटी रोड्स ने लपका ऐसा कैच, देखकर आप भी कहेंगे- क्या खाते हो भाई !

IPL News, Jonty Rhodes takes sensational catch: किंग्स इलेवन के फील्डिंग कोच व दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने अभ्यास सत्र के दौरान दुनिया को 51 की उम्र में दिखाया दम।

Jonty Rhodes catch
जोंटी रोड्स का शानदार कैच (KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने लपका शानदार कैच
  • किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच हैं जोंटी रोड्स
  • 51 साल के रोड्स यूएई में अभ्यास सत्र के दौरान खिलाड़ियों को कर रहे हैं प्रेरित

नई दिल्लीः क्रिकेट जगत में अगर फील्डिंग की बात की जाती है तो उसमें जो नाम सबसे ऊपर आता है, वो हैं जोंटी रोड्स। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान क्रिकेटर जोंटी रोड्स 17 साल पहले आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर आए थे। संन्यास लेने के बाद वो फील्डिंग कोच बने, आईपीएल में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे और अब वो किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वो 51 साल के हो चुके हैं और अब उनका एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अभ्यास सत्र के दौरान वो खुद कैच लेते नजर आ रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने शारजाह के मैदान पर जारी अपने अभ्यास सत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में जोंटी रोड्स किसी खिलाड़ी को अभ्यास कराने के बजाय खुद फील्डिंग का नमूना पेश करते नजर आ रहे हैं। जिन्होंने इस वीडियो को देखा वो तो दंग हो ही गए होंगे लेकिन वहां मौजूद खिलाड़ी भी सोचने पर मजबूर होंगे कि आखिर 51 की उम्र में इस खिलाड़ी के अंदर आज भी इतनी फिटनेस कैसे मौजूद है।

आईपीएल 2020 की तैयारी में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो के साथ लिखा है, 'क्या तुमने वो कैच कर लिया?' जाहिर तौर पर सबके दिल में यही सवाल होगा कि आखिर उन्होंने इस कैच को इतनी आसानी से लपका कैसे, वो भी इस उम्र में।

आप भी देखिए ये वीडियो

शिष्य भी सीख रहे हैं, इस वीडियो को भी देखिए

जोंटी रोड्स की मौजूदगी का असर अब किंग्स इलेवन पंजाब की फील्डिंग पर भी दिखने लगा है। आए दिन उनके किसी ना किसी खिलाड़ी का शानदार फील्डिंग करते वीडियो वायरल होता रहता है। खासतौर पर कुछ दिन पहले वायरल हुआ जगदीश सुचित का वीडियो जिन्होंने बाउंड्री पर एक हाथ से कैच लपका.. देखिए ये वीडियो भी..

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सिंतबर से हो रहा है और कोरोना महामारी की वजह से टूर्नामेंट का आयोजन इस बार भारती की जगह यूएई में हो रहा है। इस वजह से टूर्नामेंट इतना आसान नहीं होने वाला किसी भी खिलाड़ी के लिए।

जोंटी रोड्स और नए मुख्य कोच अनिल कुंबले जैसे दिग्गज किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिकेट का पाठ पढ़ा रहे हैं, ऐसे में लोकेश राहुल की अगुवाई वाली ये टीम इस बार कुछ खास करके दिखाना चाहेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर