कानपुर टेस्ट: अर्धशतक जड़ने के बाद विकेटकीपिंग क्यों नहीं कर रहे ऋद्धिमान साहा? बीसीसीआई ने दिया अहम अपडेट

Wriddhiman Saha Fitness Update: भारत के लिए दूसरी पारी मे अर्धशतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साह आखिरी दिन मैदान पर नहीं उतरे। बीसीसीआई ने साहा को लेकर अहम अपडेट दिया है।

Wriddhiman Saha
ऋदिमान साहा   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट
  • सोमवार को मैच का आखिर दिन है
  • साहा विकेटकीप के लिए नहीं आए

KS Bharat is Keeping Wickets Instead Of Wriddhiman Saha: न्यूलीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ऋद्धिमान साहा एक बार फिर विकेटकीपींग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को 126 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली थी। साहा ने मैच के तीसरे दिन गले में जकड़न के चलते विकेटकीपिंग नहीं की थी और इसी कारण अब वह रविवार को इस जिम्मेदारी को नहीं संभाल रहे हैं। हालांकि, साहा ने चौथे दिन 4 ओवर विकेटकीपिंग की थी। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज साहा की जगह पांचवें दिन सब्स्टीट्यूट के रूप में केएस भारत मैदान पर उतरे हैं। उन्हें न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी स्थानापन्न के तौर पर उताया गया था। बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया है।

बीसीसीआई ने साहा पर दिया ये अहम अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 37 वर्षीय साहा को लेकर सोमवार को अहम अपडेट दिया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'ऋद्धिमान साहा को दूसरी पारी में कीपिंग करते समय गर्दन में जकड़न महसूस हुई। विकेटकीपिंग के दौरान इससे उनका मूवमेंट प्रभावित हो रहा था। केएस भरत पांचवें दिन उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।' मालूम हो कि साहा अक्सर मैदान पर चोटिल होते आए हैं या फिटनेस समस्याओं से जूझते रहे हैं। ऋषभ पंत को आराम दिए जाने के कारण साहा को टीम में शामिल किया गया था।

गौरतलब है कि डेब्यू के बगैर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले भरत ने तीसरे दिन काफी प्रभावित किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में दो बहुत ही अलग तरीके से कैच लपके और साथ ही फर्ती दिखात हुए एक स्टंप आउट किया। उन्होंने स्टंपिंग के चतुर रिफलेक्स पिच पर असमान उछाल होने के बावजूद दिखाए, जो किसी भी विकेट के लिए आसान नहीं होता। पिछले तीन वर्षों से भारत ए टीम का हिस्सा रहे 28 साल के भरत घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की ओर से खेलते हैं। वहीं, आईपीएल के पिछले सीजन में भरत ने रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेले थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर