IND vs NZ: 'ये है आदर्श खिलाड़ी', बल्‍लेबाजी कोच ने भारतीय टीम के प्रमुख क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 29, 2021 | 07:20 IST

Vikram Rathour on Wriddhiman Saha: भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की और उन्‍हें आदर्श टीम खिलाड़ी करार दिया। राठौड़ ने कहा कि मुश्किल स्थिति में हम इन पर निर्भर करते हैं।

wriddhiman saha
रिद्धिमान साहा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम के हेड कोच ने रिद्धिमान साहा की तारीफ की
  • रिद्धिमान साहा ने भारत को मुश्किल से उबारते हुए दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया
  • रिद्धिमान साहा भारतीय टीम में बैक-अप विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं

कानपुर: भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि रिद्धिमान साहा 'आदर्श टीम' खिलाड़ी हैं, जिन पर हमेशा 'मुश्किल काम' के लिये निर्भर किया जा सकता है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें भारत के नंबर एक विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में ही यह भूमिका निभानी होगी। साहा (37 वर्ष) मौजूदा भारतीय टीम के सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हैं, जो 11 साल पहले अपने पदार्पण के बाद अपना 39वां मैच खेल रहे हैं।

पदार्पण के बाद पहले पांच वर्ष महेंद्र सिंह धोनी के लिये स्थानापन्न बनने में चले गये और अब वह 24 वर्षीय पंत के 'बैक-अप' हैं। रविवार को साहा ने गर्दन में जकड़न के साथ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 61 रन की पारी खेली। बल्लेबाजी कोच राठौड़ ने अनुभवी विकेटकीपर के बारे में पूछे गये सवालों पर कहा, 'उसकी गर्दन में जकड़न थी और यह जानते हुए कि वह एक आदर्श टीम खिलाड़ी है, वो वही करेगा जिसकी जरूरत है।'

उन्होंने कहा, 'वह टीम के लिये मुश्किल चीजें करेगा और उस समय टीम जिस स्थिति में थी, उसने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली। हम हमेशा उससे इसकी ही उम्मीद करते हैं। वह हमेशा ऐसा खिलाड़ी रहा है जिस पर हम भरोसा कर सकते हैं और आज उसने दिखा दिया कि ऐसा क्यों है। जहां तक उसका सवाल है तो दुर्भाग्य से हमारे पास बहुत ही विशेष खिलाड़ी ऋषभ है जो हमारे लिये नंबर एक विकेटकीपर है और उसने पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिये शानदार प्रदर्शन किया है। ' 
उन्होंने कहा, 'उसकी भूमिका (दूसरे नंबर पर) यही है कि जब पंत उपलब्ध नहीं होगा, तभी हमें उसकी जरूरत होगी।' बता दें कि श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा के अर्धशतक से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरकर पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन पर घोषित करके न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया।

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विल यंग (02) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर चार रन बनाए। टीम को अंतिम दिन जीत के लिए 280 रन और बनाने होंगे। दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम दो रन बनाकर खेल रहे थे जबकि नाइट वॉटमैन विलियम समरविले ने खाता नहीं खोला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर