WTC Final: टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल का बढ़ेगा रोमांच, स्‍टेडियम में आएंगे फैंस

World Test Championship Final: टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में खेला जाएगा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल। इस मैच को लेकर फैंस के लिए खुशखबरी है।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल
  • 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में खेला जाएगा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल
  • विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में 4,000 दर्शकों को प्रवेश मिलेगा

साउथैम्‍प्‍टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 4000 दर्शकों को प्रवेश मिलेगा। हैंपशायर काउंटी क्लब के प्रमुख् रॉड ब्रांसग्रोव ने यह जानकारी दी। ब्रिटेन में कोरोना महामारी के हालात सुधरने के बाद करीब 1500 लोगों को लेस्‍टरशायर और हैंपशायर के बीच काउंटी मैच देखने की अनुमति दी गई थी।

रॉड ने क्रिकबज से कहा, 'हम आज से चार दिवसीय काउंटी मैच की मेजबानी कर रहे हैं और सितंबर 2019 के बाद पहली बार दर्शकों को इंग्लैंड में काउंटी मैच देखने की अनुमति मिली है। इस दौर के बाकी काउंटी मैच कल शुरू होंगे और इनमें भी दर्शक आयेंगे।' उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल में 4000 दर्शकों को अनुमति दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'इसमें से 50 प्रतिशत आईसीसी के प्रायोजक और अन्य हितधारकों का होगा। हम 2000 टिकट बेचेंगे। हमें दर्शकों की ओर से दुगुने से अधिक आवेदन मिल चुके हैं।' इस समय मुंबई में पृथकवास में रह रही भारतीय टीम दो जून को रवाना होगी। विराट कोहली और उनकी टीम साउथैम्‍प्‍टन में दस दिन पृथकवास में रहेंगे, लेकिन उन्हें अभ्यास की अनुमति रहेगी। रॉड ने कहा, 'हम भारतीय टीम का इंतजार कर रहे हैं। हम उनकी मेजबानी के लिये तैयार हैं।'

कोविड-19 टेस्‍ट में आना होगा निगेटिव

सोमवार और बुधवार को बायो-बबल में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर जांच के नेगेटिव रिपोर्ट के साथ आना होगा। सभी को एक दिन बीच करके तीन और जांच से गुजरना होगा। लंदन के लिए उड़ान भरने से पहले पुरूष और महिला सदस्यों को छह आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अपने पास रखना होगा। कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आने वाले प्रसिद्ध कृष्णा और ऋद्धिमान साहा को बायो-बबल में विलंब से शामिल होने की छूट दी गयी है। बीसीसीआई ने उन्हें बीमारी के कारण हुई कमजोरी से निपटने के लिए परिवार के साथ रहने की अनुमति दी है और वे 24 मई तक बायो-बबल में शामिल होंगे।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, 'प्रसिद्ध और साहा दोनों कोविड-19 से उबर रहे है ऐसे में उन्हें विलंब से इसमें शामिल होने की छूट दी गयी है।' ऐसी अटकलें थीं कि अगर प्रसिद्ध समय पर फिट नहीं होते है तो एक राष्ट्रीय चयनकर्ता पंजाब के मध्य क्रम के बल्लेबाज मनदीप सिंह को स्टैंड-बाय के रूप में टीम शामिल करने पर जोर दे रहे थे। इसके लिए मुंबई के सूर्यकुमार यादव के नाम की भी चर्चा थी लेकिन इस खबर की पुष्टि नहीं हो सकी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर