इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम में अहम बदलाव, रिद्धिमान साहा के कवर के तौर पर जाएगा ये खिलाड़ी

KS Bharat cover for Wriddhiman Saha: भारतीय टीम को अगले महीने की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। टीम के साथ एक कवर खिलाड़ी भी जाएगा।

Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा  |  तस्वीर साभार: Twitter

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भारत के स्क्वाड के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। वह रिद्धिमान साहा के कवर के तौर पर रहेंगे। साहा हाल ही में कोरोना वायरस को मात दी। भरत को कोविड-19 प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जोड़ने का फैसला किया गया है। बात दें कि भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए 2 जून को मुंबई से रवाना होना है। भारतीय टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और फिर उसके बाद विराट सेना को इंग्लैंड के खिलाफ पाच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

78 फर्स्ट क्लस मैच खेल चुके हैं केएस भरत

एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि साहा की कोविड-19 रिकवरी के मद्देनजर भरत को एहतियत के तौर पर जोड़ा गया है। सूत्र ने कहा कि भरत को यह देखते हुए साहा के कवर के रूप में शामिल गया कि वह वायरस से उबर रहे थे। विकेटकीपिंग एक विशेष काम है। उनके फिट नहीं होने पर टीम में एक दूसरे कीपर की आवश्यकता होती, क्योंकि टीम का तीन महीने लंबा दौरा है। मालूम हो कि 27 वर्षीय भरत अब तक 78 फर्स्ट क्लस मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 37.24 की औसत से 4283 रन बनाए हैं। उन्होंने 270 कैच लपके और 31 स्टंप आउट किए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच मुंबई पहुंचा

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच मुंबई पहुंच चुका है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और महिला टीम की कप्तान मिताली राज शामिल हैं। बीसीसीआई ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। कप्तान विराट कोहली, रिद्धिमान साहा और स्टैंडबाय खिलाड़ी 24 मई को मुंबई पहुंचेंगे। गौरतलब है कि भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एकसाथ इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड से एक टेस्ट और तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में भिड़ना है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर