'इतना खतरनाक, बल्लेबाज को संभलने का समय ही नहीं मिलता': लक्ष्मण को उम्मीद, बहुत नाम करेगा ये क्रिकेटर

VVS Laxman praises Mohammed Siraj: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से बहुत ज्यादा प्रतावित हुए हैं।

VVS Laxman
VVS Laxman  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • वीवीएस लक्ष्मण ने बांधे मोहम्मद सिराज की तारीफों के पुल
  • ऑस्ट्रेलिया में अपनी गेंदबाजी से सिराज ने जीते दिल
  • धीरे-धीरे अनुभव हासिल करते बड़े कदम बढ़ा रहे हैं सिराज

इन दिनों भारतीय क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रही है। लय भी ऐसी कि देश हो या विदेश, टी20 हो, वनडे हो या फिर टेस्ट क्रिकेट..हर जगह टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिल जाता है। इसमें बहुत बड़ी वजह है टीम का संयोजन और नए खिलाड़ियों को आजमाते हुए उनको भरोसा देना कि वो भी इस टीम का नियमित हिस्सा बन सकते हैं। कुछ ऐसा ही भरोसा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दिया गया है और इस खिलाड़ी ने हर मोर्चे पर इन उम्मीदों को खराब नहीं होने दिया। भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक वीवीएस लक्ष्मण ने भी सिराज के अंदर वो काबिलियत देखी है जो सबके अंदर नहीं नजर आती।

आईपीएल 2020 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से यूएई में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मोहम्मद सिराज अचानक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद टीम इंडिया से जोड़े गए। उस दौरान उनके पिता का निधन हुआ, फिर भी हौसला कायम रखा, वहीं रुके और अपने टेस्ट डेब्यू को प्रभावी बनाते हुए पिता को याद किया। उन्होंने यूएई से लेकर ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी अपनी स्विंग और रफ्तार का दम दिखाया और वीवीएस लक्ष्मण भी उन्हें खतरनाक तेज गेंदबाज मानते हैं।

Mohammed Siraj Test cricket

ये गुण बनाते हैं सिराज को बेहद खतरनाक

सियासत.कॉम से बातचीत करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि मोहम्मद सिराज एक कलात्मक गेंदबाज हैं जो गेंद को अलग-अलग तरह से स्विंग कराने की प्रतिभा रखते हैं। इसके अलावा लक्ष्मण ने खासतौर पर उनके स्टैमिना की भी तारीफ की क्योंकि वो अपनी नियमित रफ्तार को दो स्पेल के बाद भी जारी रखते हुए गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। लक्ष्मण ने कहा, "रफ्तार, उछाल और मूवमेंट..तीनों चीजों को लंबे समय तक निरंतर जारी रखने की क्षमता सिराज को खतरनाक गेंदबाज बनाता है। बल्लेबाज के पास संभलने का आराम करने का कोई समय नहीं होता। सिराज बार-बार आते रहते हैं और उसी खतरनाक अंदाज में बल्लेबाज पर अपनी गेंदों से वार करते रहते हैं। यही वजह है कि वो अपने तीसरे स्पेल में भी विकेट लेते हैं। ये किसी भी अच्छे तेज गेंदबाज का एक खास गुण है।"

Mohammed Siraj IPL RCB

बड़ा नाम करेगा ये गेंदबाज

अपने करियर के दौरान दुनिया के तमाम धुआंधार गेंदबाजों का सामना कर चुके वीवीएस लक्ष्मण ने ये भी भरोसा जताया है कि सिराज विश्व क्रिकेट में बहुत नाम कमाने वाले हैं। हालांकि लक्ष्मण ने इसके पीछे की कुछ शर्तें भी बताईं। लक्ष्मण ने कहा, "सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम बन सकते हैं, बस इसके लिए उनको अगले कुछ सालों तक लगातार मेहनत को जारी रखना होगा। उसके अंदर विश्व क्रिकेट में खूब नाम कमाने की क्षमता कूट-कूटकर भरी हुई है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर