IPL 2022: क्या क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का क्लब आईपीएल टीम खरीदेगा? मैनचेस्टर यूनाइटेड के इस कदम से चर्चा हुई तेज

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Oct 21, 2021 | 14:34 IST

Manchester United owners show interest in IPL franchise: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आईपीएल टीम खरीदेने में दिलचस्पी दिखाई है।

IPL Trophy
(तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की आईपीएल में एंट्री हो सकती है
  • क्लब के मालिकों ने IPL टीम खरीदने में रुची दिखाई है
  • आईपीएल 2022 में दो नई टीमें जुड़ने जा रही हैं

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे प्रसिद्ध टूर्नामेंट है और इसलिए विदेशी निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इस क्रम में आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी जुड़ने के लिए तैयार है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने नई टीम में दिखाई दिलचस्पी

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया कि ग्लेजर परिवार, जिसके पास दुनिया के मैनचेस्टर यूनाइटेड सहित कई खेल संपत्तियां हैं, (जो कि दुनिया के सबसे महंगे क्लबों में से एक है) वह अब आईपीएल से जुड़ एक नई टीम के मालिक बनने में रुचि दिखाई है। उन्होंने नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए सभी दस्तावेज मंगवाए हैं।

हालांकि ओटीटी दस्तावेज लेने के बाद इसकी कोई गारंटी नहीं है ग्लेजर परिवार फ्रैंचाइजी के लिए बोली लगाएगा, क्योंकि अगर उनकी बोली सफल होती है तो इसके लिए उनको भारत में एक कंपनी खोलनी पड़ेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बोली दस्तावेज लेने वालों में अडानी समूह, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका समूह, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, जिंदल स्टील (नवीन जिंदल के नेतृत्व में), उद्यमी रोनी स्क्रूवाला और तीन निजी इक्विटी खिलाड़ी शामिल हैं।

IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन

बीसीसीआई ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया है जिसमें दो नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए इच्छुक पार्टियों से बोलियां मांगी गई हैं क्योंकि यह अगले साल की खिलाड़ियों की मेगा नीलामी से पहले इस बारे में जानकारी लेना जरूरी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर