IPL 2020: जेसन रॉय दिल्ली कैपिटल्स से हुए बाहर, जानिए कौन हैं उनकी जगह लेने वाले डेनियल सेम्स

Daniel Sams in Delhi Capitals squad: आईपीएल 2020 के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है। जेसन रॉय की जगह टीम में डेनियल सेम्स को जगह दी गई है।

Daniel Sams
डेनियल सेम्स। (DC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स को झटका
  • इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल होने के कारण हुए टीम से बाहर
  • दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सेम्स को जगह दी है

आईपीएल अभी शुरू भी नहीं हुआ था कि दिल्ली कैपिटल्स टीम को एक करारा झटका लग गया है। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय सीरीज (इंग्लैंड-पाकिस्तान) के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनियल सेम्स को शामिल किया है।

मिला डेनियल सेम्स को मौका

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सेम्स 19 सितंबर से यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह लेंगे। अब तक अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का इंतजार कर रहे सेम्स दिल्ली की टीम में तीसरे ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर होंगे। दिल्ली कैपिटल्स में आस्ट्रेलिया के मार्कन स्टोइनिस और एलेक्स कैरी भी शामिल हैं।

उत्साहित हैं डेनियल सेम्स

सेम्स के टीम में शामिल होने से दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी आक्रमण को विविधता भी मिलेगी क्योंकि उसकी मुख्य टीम में सिर्फ दायें हाथ के तेज गेंदबाज शामिल हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होने पर सेम्स ने कहा, ‘‘आईपीएल किसी भी क्रिकेटर के लिए बड़ा मंच है और स्वदेश में हम सभी हर साल इस टूर्नामेंट पर करीबी नजर रखते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि इस साल इसका हिस्सा बन पाया और मैं दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। मैं यूएई में बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने का इंतजार नहीं कर सकता।’’

कौन हैं डेनियल सेम्स?

डेनियल सेम्स ने पिछले साल बिग बैश लीग के दौरान सुर्खियां बटोरी थी जब उन्होंने सिडनी थंडर्स की ओर से खेलते हुए 17 मैचों में 30 विकेट चटकाए थे। वो टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे। ये 27 वर्षीय ऑलराउंडर बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करता है जबकि दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता है। अब तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तो कोई मौका नहीं मिला लेकिन टी20 क्रिकेट (लीग) में वो 37 मैचों में 231 रन बना चुके हैं और 52 विकेट ले चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर