IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रायन हैरिस को बनाया अपना नया गेंदबाजी कोच

Delhi Capitals: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आगामी आईपीएल से पहले पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रायन हैरिस को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्‍त किया है। हैरिस दो सीजन तक गेंदबाजी कोच रहे जेम्‍स होप्‍स की जगह लेंगे।

ryan harris
रायन हैरिस 

मुख्य बातें

  • रायन हैरिस ने कहा कि आईपीएल में वापसी करके खुश हैं
  • रायन हैरिस ने आईपीएल 2009 में डेक्‍कन चार्जर्स के साथ बतौर खिलाड़ी हिस्‍सा लिया था
  • हैरिस अब जेम्‍स होप्‍स की जगह लेंगे, जो दो सीजन से गेंदबाजी कोच थे

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2020 की शुरूआत से पहले एक अहम फैसला लिया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल 2009 चैंपियन रायन हैरिस को अपने नए गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्‍त किया है। रायन हैरिस यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले सीजन में दिल्‍ली के गेंदबाजों को गेंदबाजी के गुर सिखांएगे। हैरिस दिल्‍ली कैपिटल्‍स में जेम्‍स होप्‍स की जगह लेंगे, जिन्‍होंने पिछले दो सीजन में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी। इस साल जेम्‍स होप्‍स ने निजी कारणों से टीम के साथ यात्रा करने में अक्षमता दिखाई थी।

हैरिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति हवाले से से कहा, 'मैं आईपीएल में वापसी करके खुश हूं। यह मेरे लिए बड़ा मौका है कि फ्रेंचाइजी के पहले खिताब जीतने में योगदान दे सकूं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम का गेंदबाजी आक्रमण प्रभावी है और मैं उन सभी के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकता।'

आईपीएल चैंपियन रह चुके हैं हैरिस

बता दें कि रायन हैरिस आईपीएल चैंपियन टीम के सदस्‍य रह चुके हैं। 2009 में वह डेक्‍कन चार्जर्स के सदस्‍य थे। वह अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़ेंगे, जिसके कोचिंग स्‍टाफ में रिकी पोंटिंग, मोहम्‍मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया हैं। हैरिस ने 2015 में चोटों से परेशान होकर संन्‍यास लिया था और इसके बाद से वह कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, बिग बैश लीग में ब्रिस्‍बेन हीट के साथ काम किया। इसके अलावा आईपीएल में वह किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ काम कर चुके हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम रविवार को आगामी आईपीएल के लिए दुबई पहुंच चुकी है। इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजित होगा। आईपीएल-13 के मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर