ENG vs PAK T20 series: टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड को करारा झटका, दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर

England vs Pakistan T20I series: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज से ठीक पहले मेजबान टीम को करारा झटका लगा है। जेसन रॉय बाहर हो गए हैं।

Jason Roy
जेसन रॉय।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020
  • जेसन रॉय इंग्लैंड की टी20 टीम से हुए बाहर
  • शुक्रवार से शुरू होगी इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज

मैनचेस्टर: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले करारा झटका लगा है। उनके स्टार बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, जेसन रॉय अब आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे और उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने डेनियल जेम्स को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का आगाज 28 अगस्त से होगा जबकि आईपीएल की शुरुआत 18 सितंबर से होगी।

सलामी बल्लेबाज रॉय को मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान चोट लगी थी और बुधवार को स्कैन में उनकी चोट का खुलासा हुआ। रॉय हालांकि इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े रहेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार सितंबर से साउथम्पटन में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले उबरने की कोशिश करेंगे।

किसी खिलाड़ी को नहीं किया गया शामिल

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टी20 से पहले रॉय के विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। मोर्गन ने गुरुवार को वीडियो कॉल के दौरान कहा, ‘‘टीम में काफी लचीलेपन को देखते हुए, विशेषकर जो डेनली, मोईन अली जैस आलराउंडरों और टीम के मौजूद बल्लेबाजों के कारण हमें किसी को बुलाने की जरूरत महसूस नहीं होती।’’

फिलहाल चोट गंभीर नहीं

उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल रॉय को लेकर कोई गंभीर चीज नजर नहीं आती लेकिन हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और 50 ओवर के मैचों से पहले उसे फिट होने का पूरा मौका देना चाहते हैं। हम देखेंगे कि वह अगले तीन या चार दिन में कैसी प्रगति करता है।’’ हाल में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेलने वाले किसी खिलाड़ी को टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं दी गई है क्योंकि टेस्ट और टी20 टीमों को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में अलग-अलग रखा गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर