1 ओवर, 4 छक्के, मैच खत्मः कौन है ये खिलाड़ी जो बन गया है पाकिस्तान का नया हीरो !

Asfi Ali batting, PAK vs AFG T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई के मैदान पर अफगानिस्तान को पांच विकेट से मात दी। इस मैच में एक बार फिर वो खिलाड़ी हीरो बना जो बार-बार अपनी क्षमता से प्रभाव छोड़ रहा है। नाम है आसिफ अली।

Asif Ali four sixes helps Pakistan beat Afghanistan
आसिफ अली के चार छक्कों ने पाकिस्तान को जिताया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 के मैच में अफगानिस्तान के 5 विकेट से हराया
  • एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से हीरो बने उनके खिलाड़ी आसिफ अली
  • रोमांचक बनते जा रहे मैच को एक ही ओवर में समाप्त करके पाकिस्तान को जीत दिलाई

Asif Ali batting, PAK vs AFG, T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की, जो टूर्नामेंट में उनकी लगातार तीसरी जीत साबित हुई। इस विजयी हैट्रिक के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है। ग्रुप-2 में वे छह अंकों के साथ मजबूती से शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं। दुबई में शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ वे जीत तो गए लेकिन एक समय उनकी टीम मुश्किल में फंसती भी दिखी। तभी उनके बचाव में वो खिलाड़ी सामने आया जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनको बचाया था। ये खिलाड़ी हैं आसिफ अली।

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रनों का स्कोर बनाया। पाकिस्तानी टीम के सामने 148 रनों का लक्ष्य था। रिजवान (8) के जल्दी आउट होने से उनकी शुरुआत तो खराब रही लेकिन कप्तान बाबर आजम ने टूर्नामेंट का दूसरा पचासा जड़ते हुए टीम को फिर से मैच में लाकर खड़ा कर दिया। उनके अलावा फखर जमान ने भी 30 रनों की पारी खेली।

अचानक गिरने लगे विकेट

मैच में पाकिस्तान मजबूती से जीत की तरफ बढ़ रही थी। कप्तान बाबर आजम और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज शानदार पारियां खेलते हुए विजयी हैट्रिक लगाने की दहलीज पर थे। तभी जादुई स्पिनर राशिद खान गेंदबाजी करने आए और पहले तो मोहम्मद हफीज को हराकर अपना 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया। उसके 25 रन बाद 122 के स्कोर पर राशिद खान ने बाबर आजम (51) को बोल्ड किया जबकि 18वें ओवर के अंत में नवीन उल हक ने शोएब मलिक को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अब सिर्फ 2 ओवर बाकी थे और पाकिस्तान को अब भी 24 रन चाहिए थे।

Asif Ali

आसिफ आए और मैच खत्म

अभी-अभी दो बल्लेबाज पिच पर आए थे। आसिफ अली और शादाब खान। ऐसा लगा कि अफगानिस्तान ने मैच को फंसा दिया है और अब इसका रोमांचक अंत होगा। अफगानिस्तान की तरफ से पेसर करीम जनत गेंदबाजी करने उतरे। लेकिन फिर वो हुआ जो अफगानी फैंस कभी दोबारा देखना नहीं चाहेंगे। आसिफ अली ने इस ओवर की पहली, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर 4 छक्के जड़े और पाकिस्तान को जीत दिलाकर मैच समाप्त कर दिया। जिस मैच के अंतिम ओवर में जाने की उम्मीद की जा रही थी, आसिफ ने उसे 5 गेंदों में खत्म कर दिया।

Asif Ali pakistan T20 World Cup 2021

आसिफ अली ने चार छक्कों के दम पर 7 गेंदों में नाबाद 24 रनों की पारी खेली और पाकिस्तान को लगातार तीसरी जीत दिला दी। शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में भी लक्ष्य का पीछा करते हुए आसिफ अली ने अंतिम क्षणों में धमाल मचाया था। उस मुकाबले में आसिफ ने 12 गेंदों में नाबाद 27 रनों की पारी खेली थी जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल थे।

कौन हैं आसिफ अली?

लगातार दो मैचों में पाकिस्तानी टीम के लिए बैटिंग स्टार बनने वाले 30 वर्षीय आसिफ अली का जन्म 1 अक्टूबर 1991 को पाकिस्तान के फैसलाबाद में हुआ था। तकरीबन 8 सालों तक वो घरेलू क्रिकेट में दम दिखाते रहे लेकिन उनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद युनाइटेड को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई और वो चर्चा में आ गए। उसी साल उनको पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू करने का मौका मिल गया। वो हमेशा से एक 'पावर हिटर' और फिनिशर के रूप में जाने गए हैं और इस समय टी20 विश्व कप में भी वो यही करते नजर आ रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर