VIDEO: 50 के बाद इधर-उधर उड़ा रहे थे बाबर आजम, करिश्माई राशिद ने इस गेंद से कर दी बोलती बंद

Rashid Khan dismisses Babar Azam, Watch Video: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेली लेकिन राशिद खान ने आकर एक शानदार गेंद पर उनको बोल्ड कर दिया।

Rashid Khan in Pakistan vs Afghanistan match
पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में राशिद खान  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी
  • मैच में बाबर आजम ने खेली शानदार पारी, टी20 विश्व कप का दूसरा पचासा जड़ा
  • राशिद खान की एक शानदार गेंद पर बोल्ड हुए बाबर आजम

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में शुक्रवार रात कई रोचक पल रहे। इस मैच में वैसे तो पाकिस्तानी टीम ही हावी रही और उसने अंत में मैच 5 विकेट से जीत लिया, लेकिन कई ऐसे मौके आए जहां से लगा कि अफगानिस्तानी टीम भी वापसी कर सकती है। ऐसा ही एक मौका आया पाकिस्तानी पारी के अंतिम ओवरों में जब करिश्माई अफगानी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने बाबर आजम (Babar Azam) पर अपना जादू चलाया। बाबर आजम ने एक बार फिर टी20 विश्व कप 2021 में अच्छी पारी खेली लेकिन पारी का अंत उतना ही चौंकाने वाला रहा।

दुबई में खेले गए ग्रुप-2 के इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अफगानी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम को मोहम्मद रिजवान (8) के रूप में शुरुआती झटका लग चुका था लेकिन कप्तान बाबर आजम एक बार फिर मजबूती से खेलते नजर आए। भारत के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले बाबर आजम ने यहां टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा।

बाबर आजम 46 गेंदों में 51 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी अचानक उनको लक्ष्य करीब लगा और वो इधर-उधर शॉट्स उड़ाने की कोशिश करने लगे। लेकिन उन्होंने ये गलती एक गलत गेंदबाज के ओवर में करनी शुरू कर दी। ये गेंदबाज थे राशिद खान। दुनिया भर में अपनी फिरकी का लोहा मनवा चुके राशिद खान द्वारा किए जा रहे 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बाबर आजम ने एक बेतुका शॉट खेला लेकिन नवीन ने कैच छोड़ दिया और वो बच गए। लेकिन अगली ही गेंद पर बाबर आजम ने एक शानदार तेज रफ्तार गेंद की जिसको लपेटने के चक्कर में बाबर आजम बोल्ड हो गए।

राशिद खान के सामने कई बार तमाम बल्लेबाज ऐसी गलतियां करने का प्रयास करते हैं और अधिकतर मौकों पर राशिद उनको पवेलियन का रास्ता दिखा देते हैं। हवा में आसान सी दिखने वाली उनकी गेंदें बाउंस करने के बाद किस तरफ घूमेगी या उसका उछाल व रफ्तार कैसी रहेगी, इसके बारे में शायद सिर्फ और सिर्फ राशिद को ही पता होता है।

इसीलिए राशिद खान दुनिया के शीर्ष टी20 गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। इसी मैच में राशिद खान टी20 अंतरराष्ट्रीय किकेट में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज भी बने। बाबर आजम उनका 101वां शिकार बने।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर