IND vs NZ Final: विरोधी टीम से ज्यादा इस अंपायर से क्यूं घबराने लगा है भारत, लोगों की मांग- प्लीज दूर ही रखना!

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय फैंस एक अंपयर को लेकर चिंतित हैं। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर समेत अनेक फैंस का मानना है कि इस अंपयर को फाइनल से दूर ही रखा जाए।

Richard Kettleborough
रिचर्ड केटलबरो  |  तस्वीर साभार: Twitter

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर पिछले कुछ अरसे से सोशल मीडिया पर खूब छाए रहते हैं। वह अअक्सर मीम, फनी पोस्ट और दिलचस्प पोस्ट शेयर करते हैं। साथ ही उनके रिप्लाई की भी जमकर चर्चा होती है। अब जाफर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर एक मजाकिया ट्वीट साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपंयार को लेकर अपनी राय बताई है। दरअसल, जाफर चाहते हैं कि फाइनल में इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबरो की जगह श्रीलंका के कुमार धरमसेना अंपायरिंग करें।

क्यों फाइनल में केटलबरो को नहीं चाहते जाफर

जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर केटलबरो और धरमसेना के साथ अपनी तस्वीर शेयर कीं। उन्होंने साथ ही कैप्शन लिखा, 'टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल।' जाफर ने केटलबरो की फोटो की ओर 'नहीं' का इशार किया वहीं धरमसेना की तस्वीर की तरफ 'हां' का इशारा किया। जाफर ने केटलबरो को 'नो' इसलिए कहा क्योंकि इंग्लैंड के इस अंपायर के रहते भारतीय टीम की किस्मत आईसीसी नॉकआउट में हमेशा खराब रही है। भारत को कभी भी जीत नसीब नहीं हो सकी है। इस लिस्ट श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप फाइनल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल, पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल शामिल है।

भारतीय फैंस की मांग- प्लीज इसे दूर ही रखना!

जाफर के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स और चुटीले रिएक्शन की बाढ़ आ गई है। भारतीय फैंस अपने-अपने अंदाज में पूर्व क्रिकेटर के ट्वीट पर कर रहे हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग जाफर की बात से सहमत नजर आ रहे हैं। फैंस का कहना है कि अंपायर रिचर्ड केटलबरो को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से दूर ही रखा जाए, क्योंकि उनके रहते भारतीय टीम की मुश्किल खुद-ब-खुद बढ़ जाती है। वहीं, कई लोगों ने मजाकिया लहजे में कमेंट किया कि प्लीज केटलबरो को तो पहले से लेकर चौथे अंपायर तक के रूप में भी नहीं लाना चाहिए।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में 18 जून से खेला जाएगा। भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में छह सीरीज खेलीं और 520 अंक हासिल करने के बाद फाइनल में एंट्री ली थी। भारत अंक तालिका में टॉप पर रहा। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने चैंपियनशिप में पांच सीरीज खेलीं और 420 अंक अपने नाम किए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर