वसीम अकरम ने आखिर ऐसा क्‍यों कहा- भारतीय खिलाड़ी बदमाश हो गए हैं! जानिए क्‍या है पूरा मामला

Wasim Akram: पाकिस्‍तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि आगामी टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी रहेगा। अकरम ने उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें एक बेहतरीन टेस्‍ट सीरीज देखने को मिलेगी।

wasim akram
वसीम अकरम 

मुख्य बातें

  • वसीम अकरम ने ऑस्‍ट्रेलिया को आगामी टेस्‍ट सीरीज में दमदारा करार दिया
  • वसीम अकरम ने उम्‍मीद जताई कि एक अच्‍छी टेस्‍ट सीरीज देखने को मिलेगी
  • वसीम अकरम ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के महान तेज गेंदबाज और पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम ने कहा कि बहुप्रतीक्षित आगामी टेस्‍ट सीरीज में भारत के मुकाबले ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहने वाला है। अकरम ने एक यूट्यूब चैनल में बातचीत करते हुए कहा, 'मेरे ख्‍याल से ऑस्‍ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ है। उनके पास पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड और अन्‍य शीर्ष स्‍तरीय गेंदबाज है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज करीबी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि जीत की प्रबल दावेदार के रूप में घरेलू टीम उतरेगी।'

वसीम अकरम ने कहा कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचकारी होगा क्‍योंकि भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह के नेतृत्‍व में शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण रहेगा। उन्‍होंने कहा, 'मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और अन्‍य तेज गेंदबाज अच्‍छे हैं।' अकरम ने ध्‍यान दिलाया कि आज की भारतीय टीम आत्‍म-विश्‍वास से ओत-प्रोत है। उन्‍होंने कहा, 'भारतीय टीम में काफी विश्‍वास है। उनका बॉडी लैंग्‍वेज बदल चुका है। टीम के रूप में उन्‍हें अपने ऊपर बिलकुल वैसा ही विश्‍वास है, जैसे 90 के समय में हम मैदान में उतरते थे। मैं कहना चाहूंगा कि भारतीय खिलाड़ी थोड़े बदमाश हो गए हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया की ताकत लौटी: अकरम

भारतीय टीम यूएई में आईपीएल खत्‍म होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होगी। भारत ने आखिरी बार 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, तब 2-1 से टेस्‍ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर तब पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीती थी। मगर तब उस टीम में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे क्‍योंकि दोनों बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण निलंबन झेल रहे थे।

वसीम अकरम ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर के जुड़ने से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी काफी मजबूत होगी, लेकिन काफी चीजें पिच पर निर्भर करेगी। उन्‍होंने कहा, 'जब कूकाबूरा गेंद पुरानी हो जाएगी तो आप सोच में रहेंगे कि स्‍कोर कैसे बनाए क्‍योंकि विकेट तब तक मुश्किल हो चुका होगा।' यह पूछने पर कि क्‍या पाकिस्‍तान की तुलना में भारत ज्‍यादा गुणी तेज गेंदबाज प्रोड्यूस कर रहा है। इस पर अकरम ने जवाब दिया कि उनके देश में टी20 प्रारूप पर ध्‍यान बढ़ने के कारण ऐसी कई चीजें हो रही हैं।

बता दें कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा। सबसे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और फिर चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर