दिलीप वेंसरकर ने लगाई रोहित शर्मा की लताड़, पूछा देश जरूरी है या आईपीएल?

रोहित शर्मा की फिटनेस का विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है मंगलवार को आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ उतरने के बाद रोहित शर्मा और बीसीसीआई से लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं।

Dilip Vensarkar Rohit Sharma
दिलीप वेंसरकर और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • फिटनेस के कारण रोहित शर्मा को नहीं किया गया है ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल
  • रोहित की चोट को टीम इंडिया के फीजियो ने बताया था गंभीर
  • बावजूद इसके रोहित हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरे और टीम का नेतृत्व किया

मुंबई: चोट के कारण आईपीएल में कुछ मैच में नहीं खेल पाने के बाद हिटमैन रोहित शर्मा ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में वापसी की। रोहित को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित टीमों में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में सीमित ओवरों की टीम का उपकप्तान केएल राहुल का नियुक्त किया गया है।

रोहित शर्मा ने हालांकि मंगलवार को मैच से पहले और मैच के बाद खुद को फिट बताया और कहा है कि वो पूरी तरह हैमस्ट्रैंग इंजरी से उबर गए हैं। लेकिन मैदान पर वापसी से पहले रोहित की चोट को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे थे। कहीं से भी कोई अपडेट साफ तौर पर नहीं आ रहा था कि आखिरकार रोहित जैसे अहम खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया है। इस मामले में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी सफाई देनी पड़ी। लेकिन मंगलवार को जब रोहित टॉस के लिए पहुंचे तो हर कोई अचंभे में पड़ गया। 

कर्नल के निशाने पर आए हिटमैन 
ऐसे में कर्नल के नाम से विख्यात टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज दिलीप वेंसरकर ने रोहित के सनराइर्ज हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में खेलने के बाद निशाने पर लिया है और उनसे एक साथ कई सवाल पूछे हैं। वेंसरकर ने कहा, ये बात मेरी समझ से परे है कि भारतीय टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज को कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के फीजियो नितिन पटेल द्वारा अनफिट घोषित किया और उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई वो खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेल रहा है और टीम की कप्तानी संभाल रहा है।'

लगाई सवालों की झड़ी 
वेंसरकर ने रोहित शर्मा से पूछा कि क्या उनके लिए टी20 लीग राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने से ज्यादा जरूरी है जबकि उन्हें चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया। उन्होंने कहा, अब सवाल ये है कि उनके लिए आईपीएल ज्यादा अहम है या भारत? क्या क्लब के लिए खेलना देश के खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण है? क्या बीसीसीआई इसपर कोई कार्रवाई करेगा? या फिर बीसीसीआई के फीजियो ने रोहित की चोट की  का गलत आकलन किया?  

सार्वजनिक नहीं की गई रोहित की फिटनेस रिपोर्ट 
पिछले रविवार रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है। बीसीसीआई के मुखिया सौरव गांगुली के मुताबिक रोहित की फिटनेस पर अगले कुछ दिनों तक नजर रखी जाएगी इसके बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बारे में फैसला किया जाएगा। 

बीसीसीआई को देने होंगे कई जवाब
हालांकि रोहित ने खुद को फिट घोषित कर दिया है ऐसे में ये देखना रोचक होगा कि बीसीसीआई इसके बाद उनके बारे में क्या निर्णय लेता है। क्योंकि पिछले साल विश्व कप 2019 से पहले बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों की फिटनेस की मॉनिटरिंग की थी और खिलाड़ियों के वर्कलोड को कम करने के लिए टीमों से चर्चा भी की थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बीसीसीआई इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे को हलके में ले रहा है या उसके लिए राष्ट्रीय टीम की सफलता से ज्यादा आईपीएल की सफलता अहम हो गई है? आज नहीं तो कल, बीसीसीआई को इन सवालों के जवाब देने ही होंगे। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर