सहवाग से लेकर बॉलीवुड स्टार तक, देखिए थर्ड अंपायर के फैसले पर सबने किस तरह गुस्सा निकाला

Virender Sehwag, Ranveer Singh, Third umpire memes: भारत-इंग्लैंड चौथे टी20 मैच में थर्ड अंपायर के फैसलों को लेकर काफी विवाद खड़े हो गए हैं। अब इस पर कई दिग्गज ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालने लगे हैं।

Cricketers tweet on third umpire controversy
पूर्व दिग्गजों ने थर्ड अंपायर विवाद पर ट्वीट किए (Virender Sehwag)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड चौथा टी20 मैच
  • थर्ड अंपायर के फैसले बने विवादित, सभी भड़क उठे
  • वीरेंद्र सहवाग से लेकर बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह भी भड़क उठे

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में चौथे टी-20 मैच के दौरान दो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहे- भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा। सूर्यकुमार यादव ने जहां अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय पचासा जड़ा, वहीं थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने सूर्यकुमार यादव और वॉशिंग्टन सुंदर को दो विवादित फैसलों पर आउट करार दिया। इसको लेकर जहां कप्तान विराट कोहली सहित बाकी भारतीय खिलाड़ी मैदान पर ही गुस्सा निकालते नजर आए, वहीं मैदान से बाहर कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली है।

सूर्यकुमार यादव को पिछले मुकाबले में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था लेकिन इस बार उनको अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार बैटिंग का मौका मिल गया। सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की और नंबर.3 पर बैटिंग करते हुए 57 रनों की बेहतरीन पारी खेल डाली। वो अपनी पारी और बड़ी कर सकते थे लेकिन एक विवादित फैसले का शिकार हो गए।

उन्होंने फाइन लेग पर एक शॉट खेला जिस पर डेविड मलान ने कैच लपका, लेकिन ये कैच विवादित था और थर्ड अंपायर ने कई बार टीवी रीप्ले देखे। साफ नजर आ रहा था कि गेंद घास को छू गई थी लेकिन फिर भी आउट करार दे दिया गया। अंतिम ओवर में ऐसा ही कुछ वॉशिंगटन सुंदर के साथ ही हुआ। इससे भारतीय कप्तान विराट कोहली बेहद गुस्सा हुए और मैदान पर भड़क उठे, वहीं कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में थर्ड अंपायर का मजाक उड़ाया। उन्होंने कैच लेते हुए डेविड मलान के साथ एक बच्चे की फोटो लगाई जिसकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई है। इसके साथ वीरू ने लिखा, "थर्ड अंपायर अपना फैसला देते हुए।"

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह भी मैच देख रहे थे और उनको भी इस फैसले पर बहुत गुस्सा आया। रणवीर ने ट्वीट में लिखा, "सॉरी लेकिन डेविड मलान ने वो कैच छोड़ दिया था। गेंद जमीन को छू चुकी थी।"

भारत के सबसे सफल प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों में शुमार रहे पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक बच्चों की कविता के साथ जोड़ते हुए इस फैसले पर सवाल उठा डाले। उन्होंने आईसीसी और उसके 'सॉफ्ट सिग्नल' वाले नियमों पर निशाना साधा जिसके तहत असमंजस की स्थिति में मैदानी अंपायर के फैसले के साथ जाया जाता है।

इस मैच में भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 रन बनाकर, केएल राहुल 14 रन और कप्तान विराट कोहली 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शीर्ष तीन धुरंधरों के आउट होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने अपना पहला पचासा लगाया और श्रेयस अय्यर ने 37 रनों का योगदान दिया, जिसके दम पर टीम इंडिया किसी तरह 185 रनों का स्कोर खड़ा किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर