वीरेंद्र सहवाग ने बताए उन दो खिलाड़‍ियों के नाम, जिनके इंग्‍लैंड के खिलाफ प्रदर्शन को नहीं भुलाया जा सकता

Virender Sehwag impressed by two players: पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर ये दो खिलाड़ी योगदान नहीं देते तो भारतीय टीम संघर्ष कर रही होती।

virender sehwag
वीरेंद्र सहवाग 

मुख्य बातें

  • वीरेंद्र सहवाग को दो भारतीय खिलाड़‍ियों ने काफी प्रभावित किया
  • सहवाग ने कहा कि अगर ये दोनों योगदान नहीं देते तो भारत संघर्ष करता
  • भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई

लंदन: भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का अंत दुर्भाग्‍यवश तरीके से हुआ। दोनों टीमों के बीच सीरीज के चार टेस्‍ट में अच्‍छी जंग देखने को मिली और किसी ने उम्‍मीद नहीं की थी कि इस तरह सीरीज का अंत होगा। पांचवां और आखिरी टेस्‍ट मैच मैनचेस्‍टर में शुक्रवार को शुरू होने वाला था, लेकिन टॉस से दो घंटे पहले ही यह रद्द हो गया। भारतीय खेमे में कोविड-19 मामलों के डर के कारण मैच रद्द किया गया।

बहरहाल, टेस्‍ट सीरीज का अंत चाहे जैसा भी हुआ हो, लेकिन नतीजा भारत के पक्ष में रहा। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त पर रही। वैसे, भारतीय टीम के पास पहला टेस्‍ट जीतने का शानदार मौका भी था, लेकिन बारिश के कारण अंतिम दिन का खेल नहीं हो सका था और मुकाबला ड्रॉ रहा था। तब भारत को जीत के लिए 157 रन की दरकार थी जबकि उसके 9 विकेट शेष थे।

अगर कोई पिछले एक महीने में भारत के प्रदर्शन पर ध्‍यान दे तो कई सकारात्‍मक चीजें देखने को मिली हैं। जसप्रीत बुमराह का फॉर्म में लौटना। शार्दुल ठाकुर की बल्‍लेबाजी, मोहम्‍मद सिराज का लगातार बढ़ना। मगर विराट कोहली की टीम के लिए दो सबसे अच्‍छी बातें रही उनके ओपनर्स का फॉर्म में होना। रोहित शर्मा और केएल राहुल इस समय अपनी जिंदगी के सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं। 

रोहित-राहुल ने वीरू को किया प्रभावित

पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारत की नई टेस्‍ट ओपनिंग जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया और अगर वो टॉप पर मजबूत साझेदारी करके नहीं देते तो भारतीय टीम संघर्ष करती हुई दिख सकती थी। सहवाग ने कहा, 'केएल राहुल और रोहित शर्मा के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। अगर राहुल और रोहित के बीच साझेदारी नहीं होती तो मिडिल ऑर्डर जल्‍दी बल्‍लेबाजी करने आता, जो खुद रन बनाने के लिए संघर्षरत है, तो भारतीय टीम संघर्ष करती दिखती।'

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पूरी सीरीज के दौरान प्रभावी साझेदारियां की। इस जोड़ी ने लॉर्ड्स में शतकीय साझेदारी की और दो अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों बल्‍लेबाजों ने शतक भी जमाए। राहुल ने लॉर्ड्स में शतक जमाया और रोहित ने द ओवल में सैकड़ा पूरा किया। सहवाग ने ध्‍यान दिलाया कि भारत पूरी सीरीज में मजबूत बना रहा क्‍योंकि उसे ओपनर्स ने अच्‍छी शुरूआत दिलाई। 

सहवाग ने कहा, 'इन दोनों बल्‍लेबाजों ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों ने 30-40 ओवर बल्‍लेबाजी की और चूकि मिडिल ऑर्डर फॉर्म में नहीं था, तो हम कुछ पारियों में जल्‍दी आउट भी हुए।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर