'वो बस कठपुतली है': पाकिस्‍तान के T20 WC स्‍क्‍वाड से नाखुश हैं शोएब अख्‍तर, इस शख्‍स पर निकाल दी पूरी भड़ास

Shoaib Akhtar on Pakistan squad for T20 World Cup: शोएब अख्‍तर ने आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी टीम में फहीम अशरफ और फखर जमान को शामिल किया है।

Shoaib-Akhtar
शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप के लिए घोषित पाकिस्‍तानी टीम से नाखुश हैं शोएब अख्‍तर
  • शोएब अख्‍तर ने प्रमुख चयनकर्ता पर चुटकी लेते हुए उन्‍हें कठपुतली करार दिया
  • अख्‍तर ने टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी टीम में अशरफ और जमान को शामिल किया

लाहौर: पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए चुनी गई पाकिस्‍तान टीम के प्रति नाखुशी जाहिर की है। टी20 विश्‍व कप 17 अक्‍टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होगा। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सप्‍ताह की शुरूआत में स्‍क्‍वाड की घोषणा की, जिसमें शोएब मलिक, सरफराज अहमद और फखर जमान जैसे अनुभवी खिलाड़‍ियों के नाम नदारद थे।

कुछ विशेषज्ञों और आलोचकों ने चयन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रमुख टूर्नामेंट के लिए कुछ गैरअनुभवी खिलाड़‍ियों को चुनने का कारण क्‍या है। कई लोगों ने बताया कि इन खिलाड़‍ियों के पास अच्‍छा फर्स्‍ट क्‍लास अनुभव भी नहीं है कि ये 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा बने। बेबाकी से अपनी बात कहने के लिए मशहूर अख्‍तर ने पीसीबी के प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम पर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि आगे बदलाव जरूर होगा।

सभी टीमों के पास 10 अक्‍टूबर तक अपने स्‍क्‍वाड में बदलाव करने का अधिकार है और इसी कारण से शोएब अख्‍तर ने कुछ खिलाड़‍ियों के नाम बताए हैं, जो उन्‍हें लगता है कि टी20 विश्‍व कप के लिए उपयुक्‍त हैं। क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत करते हुए शोएब अख्‍तर ने कहा, 'टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान के स्‍क्‍वाड में बदलाव होगा। मोहम्‍मद वसीम प्रमुख चयनकर्ता नहीं, वो सिर्फ एक कठपुतली है।'

अख्‍तर ने टी20 विश्‍व कप के लिए बताई अपनी पसंद

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने अपनी टीम में फहीम अशरफ, फखर जमान और शाहनवाज दहानी को शामिल किया। उल्‍लेखनीय है कि तीनों ही खिलाड़‍ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। जमान ने 50 ओवर क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अशरफ ने टेस्‍ट और सीमित ओवर क्रिकेट में गेंद व बल्‍ले दोनों से उपयोगी योगदान दिया।

अख्‍तर ने कहा, 'टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड को बाबर आजम, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद रिजवान, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, शाहनवाज दहानी, फहीम अशरफ, मोहम्‍मद आमिर, फखर जमान और हुसैन तलत को शामिल करना चाहिए।' 

बाबर पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड से खुश: वसीम

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्‍तान का 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड चर्चा का केंद्र बना हुआ है। ऐसी रिपोर्ट्स आईं कि कप्‍तान बाबर आजम कुछ खिलाड़‍ियों के चयन से खुश नहीं है। बाद में वसीम खान ने स्‍पष्‍ट किया कि आजम पीसीबी के दृष्टिकोण के समर्थन में हैं। कुछ खिलाड़‍ियों ने संभावित पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा के साथ इस संबंध में बैठक की, जहां खुलासा हुआ कि बैठक सकारात्‍मक रही।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर