'Immature', "विराट कोहली ऐसा करके कभी युवाओं के आदर्श नहीं बन सकते", गौतम गंभीर ने जमकर निकाली भड़ास

Gautam Gambhir unhappy with Virat Kohli behaviour: गौतम गंभीर ने स्‍टंप माइक पर निकाली भड़ास के लिए विराट कोहली को अपरिपक्‍व करार दिया। डीन एल्‍गर को डीआरएस में जीवनदान मिलने के बाद कोहली के रिएक्‍शन की जमकर आलोचना हो रही है।

gautam gambhir blasted virat kohli
गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर जमकर भड़ास निकाली 
मुख्य बातें
  • डीन एल्‍गर को डीआरएस के बाद जीवनदान मिलने से विराट कोहली अपना आपा खो बैठे
  • भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान ने मेजबानों के प्रसारणकर्ता पर अपना गुस्‍सा निकाला
  • गौतम गंभीर ने कोहली के रिएक्‍शन पर उन्‍हें अपरिपक्‍व करार दिया

नई दिल्‍ली: विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैदान में अपनी भावनाएं दिखाने से पीछे नहीं हटते हैं। विरोधी टीम के खिलाड़‍ियों से भिड़ना हो या फिर अपनी ऊर्जा का उपयोग करके टीम का हौसला बढ़ाना हो, कोहली जब भी मैदान में होते हैं तो हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान की आदत कभी हद पार कर देने वाली भी रहती है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन प्रोटियाज कप्‍तान डीन एल्‍गर को डीआरएस फैसले के जरिये जीवनदान मिलने पर कोहली अपना आपा खो बैठे।

इसके बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल ने स्‍टंप माइक का उपयोग करके दक्षिण अफ्रीका के प्रसारणकर्ता सुपरस्‍पोर्ट पर अपनी टिप्‍पणी करके भड़ास निकाले। हालांकि, इस हरकत से भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली आलोचनाओं के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया पर कोहली की जमकर आलोचना हो रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर अपरिपक्‍वता दिखाने के एि जमकर भड़ास निकाली है।

गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, 'कोहली बहुत अपरिपक्‍व हैं। भारतीय कप्‍तान के लिए स्‍टंप्‍स पर इस तरह की बात करना बहुत बुरा है। ऐसा करके आप कभी युवा के आदर्श नहीं बन सकते। पहली पारी में विकेटकीपर कैच वाला मामला 50-50 था, तब आप शांत थे और मयंक अपील कर रहे थे। मेरे ख्‍याल से द्रविड़ को इस मामले में कोहली से बातचीत करना चाहिए।'

कोहली को स्‍टंप माइक पर कहते हुए सुना गया था, 'अपनी टीम पर ध्‍यान दें जब वो गेंद चमका रहे थे। सिर्फ विरोधी टीम पर ध्‍यान नहीं दें। पूरे समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।' वहीं रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल ने आरोप लगाया कि बॉल ट्रेकिंग सिस्‍टम द्वारा स्‍क्रीन पर दिखाई छवि में खामी है। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 27वें ओवर की पहली गेंद की यह घटना है। अश्विन तब एल्‍गर को गेंदबाजी कर रहे थे। भारतीय ऑफ स्पिनर ने एल्‍गर को स्‍टंप्‍स के सामने घेर लिया था और अंपायर ने भी ऊंगली उठा दी थी।

हालांकि, एल्‍गर ने डीआरएस लेने का फैसला किया। हॉक आई में दिखा कि गेंद लेग स्‍टंप के ऊपर से जा रही है और बल्‍लेबाज को जीवनदान मिल गया। फैसला बदलने के बाद कई भारतीय खिलाड़‍ियों ने माइक्रोफोन पर अपनी भड़ास निकाली और प्रसारणकर्ता कंपनी सुपरस्‍पोर्ट को लताड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर