India vs England: जानें, ओपनर केएल राहुल के फ्लॉप शो पर कप्तान विराट कोहली ने क्या कुछ कहा

Virat Kohli on KL Rahul: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टी20 के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के फ्लॉप शो पर अपनी राय रखी है।

Virat Kohli KL Rahul:
केएल राहुल और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टी20 भारत ने 8 विकेट से गंवा दिया
  • ओपनर केएल राहुल का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा
  • इंग्लैंड ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फ्लॉफ शो जा रही है। वह तीसरे टी20 मुकाबले में भी नहीं टिक पाए और 4 गेंदें खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इससे पहले राहुल दूसरे मैच में शून्य पर पवेलियन लौटे थे। वहीं, पहले टी20 में उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया था। लगातार खराब बल्लेबाजी के कारण राहुल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि टीम में उनकी जगह अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए। इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने राहुल के प्रदर्शन को लेकर अपनी बात रखी है।

राहुल के फ्लॉप शो पर कप्तान ने कही ये बात

विराट कोहली ने पिछले तीन पारियों मे केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका बचाव किया है। कोहली का कहना है कि टी20 क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा होता है। आपको वापसी करने के लिए बस कुछ ही गेंदों की जरूरत होती है। कोहली ने तीसरे टी20 में भारत की हार के बाद कहा, 'केएल राहुल एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। अगर आप पिछले दो-तीन वर्षों के उनके आंकड़ों को देखें तो वह शायद टी20 में कइयों से बेहतर हैं। वह शीर्षक्रम में रोहित शर्मा के साथ हमारे मुख्य बल्लेबाजों में से एक बने रहेंगे। हमें वहां कोई चिंता नहीं है। यह इस फॉर्मेट में सिर्फ पांच-छह गेंदों की बात है और आप अचानक से फिर जोम में वापस आ जाते हैं।'

विराट कोहली अपनी पारी को लेकर क्या बोले

कोहली ने तीसरे वनडे में 46 गेंदों में नाबाद 77 रन की पारी खेली। हालांकि, उनकी शादार पारी पानी फिर गया। कोहली ने इसपर कहा कि आप वो पारी नहीं खेलना चाहते हैं, जो किसी भी तरह से टीम के लिए मददगार नहीं हो। नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल था। गेंदबाजों को थोड़ी सहायता मिल रही थी। इंग्लैंड के गेंदबाज सही जगह पर गेंदबाजी करने में सफल रहे। वहीं, कप्तान ने टॉस हारने पर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि टॉस की भूमिका अहम होती है, लेकिन जब आप टॉस हार जाते हैं तब आपको उस चीज को स्वीकार करना चाहिए, जिसकी आपसे मांग की जाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर