VIDEO: बल्लेबाजी के दौरान ईशान किशन कर बैठे ये बड़ी भूल, विराट कोहली ने कहा 'ओए चारों तरफ घूमकर बैट दिखा;

Ishan Kishan on his first T20I fifty: ईशान किशन ने इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने शानदार अर्धसशतकीय पारी खेली।

Virat Kohli Ishan Kishan
विराट कोहली और ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ईशान किशन को दूसरे टी20 में डेब्यू का मौका मिला
  • उन्होंने मौके को जमकर भुनाया और फिफ्टी जड़ दी
  • ईशान को मैन ऑफ मैच अवॉर्ड से नावाज गया

बल्लेबाज ईशान किशन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू बेहद शानदार रहा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। ईशान ने सिर्फ 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों के जरिए 56 रन बनाए। उन्होंने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की, जो काफी महत्वपूर्ण साबित हुई। हालांकि, ईशान ने मैच के बाद एक दिलचस्प खुलासा किया है और अपनी बड़ी भूल के बारे में बताया। ईशान का कहना है कि बल्लेबाजी के दौरान उन्हें अपनी फिफ्टी पूरी होने का ध्यान ही नहीं रहा। उन्होंने इसका जिक्र युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत के दौरान किया। बीसीसीआई ने ईशान का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

'मुझे पता ही नहीं चला मेरी फिफ्टी हो गई'

युजवेंद्र चहल ने ईशान किशन से पूछा कि जब आपकी फिफ्टी हो गई थी तो आपने बैट नहीं उठाया, क्या आपको पता नहीं था कि पचास रन पूरे हो गए हैं या फिर आप नर्वस थे? इस सवाल के जवाब में ईशान ने कहा, 'नहीं मैं नर्वस नहीं हुआ था। दरअसल, सच बताऊं तो मुझे पता ही नहीं चला कि मेरी फिफ्टी हो गई है। इसके बाद जब विराट भाई ने बोला कि टॉप इनिंग, तब जाकर मुझे अहसास हुआ। मैं अर्धशतक के बाद ज्यादा बल्ला नहीं दिखाता, बस एक या दो बार ही दिखाता हूं। लेकिन तभी विराट भाई की पीछे से आवाज आती है कि ओए चारों तरफ घूमकर बैट दिखा। सबको बैट दिखा। पहला मैच है तेरा। उसके बाद मैंने सबको बैट दिखाया।' 

ईशान ने डेब्यू मैच में बनाया ये खास रिकॉर्ड

ईशान किशन टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले अजिंक्य रहाणे, रॉबिन उथप्पा और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज इस कारनामे को अंदाज दे चुके हैं। वहीं, ईशान ने अपनी अर्धशतकीय पारी में चार छक्‍के लगाते हुए एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्‍यू मैच में चार छक्‍के जड़ने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्होंने आदिल राशिद की गेंदो पर दो जबकि बेन स्टोक्स और टॉम कुरेन की गेंदों पर एक-एक छक्का मारा। ताबड़तोड़ रन बटोरने वाले ईशान की इस पारी के अंत 10वें ओवर में हुआ था। उन्हें राशिद ने एलबीडब्ल्यू किया 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर