विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में अपने नाम किया बड़ा ही अजीबोगरीब रिकॉर्ड, महेला जयवर्धने भी छूट गए पीछे

Virat Kohli in India vs England T20I 3rd T20I: विराट कोहली अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। उन्होंने दूसरे टी20 में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद तीसरे टी20 में नाबाद 77 रन बनाए।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • भारत को तीसरे टी20 में करारी शिकस्त मिली
  • विराट कोहली ने मैच में नाबाद 77 रन बनाए थे
  • हालांकि, उनकी शानदार टीम के काम नहीं आई

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में शानदार बल्लेबाजी की और मुश्किल वक्त में टिककर रन जुटाए। उन्होंने 46 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत नाबाद 77 रन की पारी खेली। उन्होंने रिषभ पंत के साथ 38 और हार्दिक पांड्या के संग 70 रन की साझेदारी की। हालांकि, कोहली की पारी टीम के काम नहीं आई और इंग्लैंड ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली। कोहली ने मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन उनके द्वारा बनाए गया एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड पर सभी की निगाहेंट टिक गई हैं। 

कोहली ने बनाया ये अजीबोगरीब रिकॉर्ड

क्रिकेट में ज्यादातर ऐसे रिकॉर्ड बनते हैं, जिनका सारा दामोदार खिलाड़ी पर होता है। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं, जो अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करते हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड कोहली के नाम दर्ज हो गया है। वह दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं, जिसके टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 या उससे अधिक रन की पारी खेलने के बाद, उसकी टीम के किसी बल्लेबाज ने 30 का आंकड़ा नहीं छुआ। कोहली के टी20 करियर में यह इत्तिफाक 5 बार हो चुका है। उन्होंने तीसरे टी20 में 77 रन की पारी खेलने के बाद श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। जयवर्धने के साथ उनके करियर में ऐसा 4 बार हुआ था।

कोहली ने ये बड़ी उपलब्धि भी हासिल की

विराट कोहली ने तीसरे टी20 में अपनी अर्धशतकीय पारी में के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाबाद 50 या उससे ज्यादा रन की सर्वाधिक पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पछाड़ दिया है। सचिन ने जहां अपने करियर में ऐसी 49 पारियां खेलीं, जिसमें वह 50 या उससे अधिक रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिना आउट हुए अभी तक इस तरह की 50 पारियां खेल चुके हैं। कोहली ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 27वां अर्धशतक जड़ते हुए यह कारनामा अंजाम दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर