विराट कोहली सहित टीम इंडिया चौथे टेस्‍ट की तैयारी में जुटी, नेट्स पर खिलाड़‍ियों ने जमकर बहाया पसीना

IND vs ENG: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे व अंतिम टेस्‍ट के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। भारतीय खिलाड़‍ियों ने रविवार को नेट्स पर जमकर पसीना बहाया।

virat kohli at nets
नेट्स पर अभ्‍यास करते हुए विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और टीम के साथियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया
  • कोहली के साथ रहाणे, रोहित, अक्षर, गिल और इशांत मैदान पर नजर आए
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 मार्च से आखिरी टेस्‍ट शुरू होगा

अहमदाबाद: टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के लिए रविवार से तैयारियां शुरू कर दी हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर भारतीय खिलाड़‍ियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 4 मार्च से शुरू होने जा रहे चौथे टेस्‍ट को ड्रॉ या फिर जीतना चाहेगी ताकि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसकी जगह पक्‍की हो जाए। इस लिहाज से टीम इंडिया के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथा व निर्णायक टेस्‍ट काफी अहम हो गया है।

बहरहाल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भारत के अभ्‍यास सत्र के फोटो अपलोट किए हैं, जहां कप्‍तान विराट कोहली, रोहित शर्मा नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए जबकि अक्षर पटेल ने गेंदबाजी का कड़ा अभ्‍यास किया। वहीं भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे फील्डिंग का अभ्‍यास करते हुए नजर आए।

बीसीसीआई ने फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'टीम इंडिया के सदस्‍य इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे व अंतिम टेस्‍ट की तैयारी करते हुए।'

बता दें कि टीम इंडिया ने अहमदाबाद में संपन्‍न डे/नाइट टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को दूसरे दिन 10 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के बल्‍लेबाज क्रीज पर ज्‍यादा समय बिता नहीं पाए जबकि दोनों टीमों के स्पिनर्स ने अपना जलवा बिखेरा। ध्‍यान देने वाली बात है कि अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के लिए आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में काफी फायदा मिला। अश्विन ने जहां चार स्‍थान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्‍थान हासिल किया वहीं अक्षर पटेल 30 स्‍थान की छलांग लगाते हुए 38वें नंबर पर पहुंचे।

रोहित शर्मा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की और टॉप-10 में धमाकेदार एंट्री की। बता दें कि टीम इंडिया ने पिंक बॉल टेस्‍ट जीतकर इंग्‍लैंड को आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है। अब टीम इंडिया की कोशिश इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथा व अंतिम टेस्‍ट जीतकर सीरीज 3-1 से अपने नाम करने की होगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्‍की करने के लिए ड्रॉ या फिर जीत की दरकार है।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा व अंतिम टेस्‍ट 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। बता दें कि इंग्‍लैंड की टीम अगर चौथा टेस्‍ट जीतने में कामयाब रही तो फिर ऑस्‍ट्रेलिया आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा। फिलहाल, केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनलिस्‍ट का इंतजार कर रही है। न्‍यूजीलैंड ने पहले ही जीत दर्ज करके फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर