ENG के खिलाफ जीत के साथ-साथ Virat Kohli की नजरें तेंदुलकर-पोंटिंग के रिकॉर्ड्स तोड़ने पर होगी

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ जब पहले वनडे में उतरेंगे तो टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ उनकी नजरें सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ने पर भी होगी।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली को इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड तोड़ने की उम्‍मीद
  • विराट कोहली और इंग्‍लैंड के बीच पहला वनडे आज पुणे में
  • कोहली के निशाने पर महान सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड्स हैं

पुणे: इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली वनडे सीरीज में भी अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे। टीम इंडिया और थ्री लायंस के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला मंगलवार को पुणे में खेला जाएगा। टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली से एक बार फिर फैंस को धमाकेदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

विराट कोहली भी इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विजयी शुरूआत हासिल करना चाहेंगे और इसी के साथ-साथ उनके निशाने पर कई दिग्‍गजों सचिन तेंदुलकर, जैक्‍स कैलिस और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड्स रहेंगे। विराट कोहली को घरेलू जमीन पर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज बनने के लिए 135 रन की दरकार है। इस मामले में टॉप पर सचिन तेंदुलकर (6976) फिर रिकी पोंटिंग (5406) और जैक्‍स कैलिस (5178) काबिज हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के घर में फिलहाल 4865 वनडे रन हैं।

तेंदुलकर की बराबरी और पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने पर नजर

इसके अलावा विराट कोहली अगर पहले वनडे में शतक जमाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह घरेलू जमीन पर सबसे ज्‍यादा 20 वनडे शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। इस तरह कोहली महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, जिन्‍होंने घरेलू जमीन पर कुल 20 वनडे शतक जमाए हैं। यही नहीं, अगर विराट कोहली शतक जमाने में कामयाब होते हैं तो वह रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। दरअसल, कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा वनडे शतक लगाने के मामले में कोहली और पोंटिंग (22 शतक) संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर हैं। कोहली पहले वनडे में शतक जमाकर इस रिकॉर्ड को जरूर अपने नाम करना चाहेंगे।

भारतीय कप्‍तान पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पहुंचे भी थे। सीरीज के पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय कप्‍तान ने 52 गेंदों में नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। उन्‍होंने पांच पारियों में 231 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर