VIDEO: विराट कोहली ने इंग्लैंड में फहराया तिरंगा, स्‍वतंत्रता दिवस पर टीम इंडिया ने गाया राष्‍ट्रगान

Virat Kohli on 75th Independence Day: इंग्लैंड में मौजूद विराट कोहली और टीम इंडिया ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया।

Virat Kohli hoist flag
विराट कोहली और रवि शास्त्री   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस
  • विराट कोहली ने फहराया तिरंगा
  • बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

लंदन: भारत में रविवार को 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। देशभर में जश्न का माहौल दिखा। लोग जश्न-ए-आजादी के रंग में सराबोर नजर आए।। वहीं, इंग्लैंड में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने भी आजादी के पर्व पर तिरंगा फहराया। कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले झंडा फहराया। इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्‍टाफ ने राष्‍ट्रगान गाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसका वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

बीसीसीआई ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'आज भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टीम इंडिया के सदस्य तिरंगा फहराने के लिए साथ आए।' वीडियो में देखा जा सकता है कि कोहली और शास्त्री टीम होटल में झंडा फहरा रहे हैं और भारतीय खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ सदस्य भी मौजूद हैं। कोहली और शास्त्री जैसे ही तिरंग फहरकर लौटते हैं, तभी राष्‍ट्रगान शुरू हो जाता है। राष्‍ट्रगान के समय कोहली, पृथ्वी शॉ, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के पास खड़े दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, लॉर्ड्स टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड का चौथे दिन पलड़ा भारी रहा। इंग्लैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में भारत के 6 बल्लेबाजों को 181 रन पर आउट कर  दिया। मेजबान टीम ने भारत की पहली पारी के 364 रन के जवाब में तीसरे दिन 391 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने पहली पारी में 27 रन की बढ़त हासिल की। भारतीय टीम ने शुक्रवार को 55 रन के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। चेतेश्वर पुजारा (45) और अजिंक्य रहाणे (61) ने रविवार को टिककर बल्लेबाजी की और भारतीय टीम को जल्द लड़खड़ाने से बचाया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर