IND vs ENG, PHOTOS: हो गया ट्रॉफी का अनावरण, देखिए विराट-रूट ने कैसे किया टेस्ट सीरीज का 'शंखनाद'

India vs England Test series Trophy Photos: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज ट्रॉफी का अनावरण हो गया है। देखिए विराट कोहली और जो रूट की तस्वीरें।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021
  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • ट्रॉफी का अनावरण हो गया है

नॉटिंघम: भारत और इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट बुधवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के आगाज से पहले मंगलवार को ट्रॉफी की झलक दिखाई गई। भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ट्रॉफी का अनावरण किया। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) खत्म होने के बाद दोनों टीमों की यह पहली टेस्ट सीरीज है। भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

गर्मजोशी से मिले कोहली और रूट

कोहली और रूट टेस्ट सीरीज ट्रॉफी के अनावरण के मौके पर बेहद गर्मजोशी से मिले। कोहली जब स्टेडियम में आए तो रूट ने आगे बढ़कर उनका अभिवादन किया। दोनों ने ट्रॉफी की साथ कई तस्वीरें खिंचवाईं। कोहली-रूट अनवारण के दौरान और बाद भी में आपस में बातचीत करते नजर। भारत और इंग्लैंड के कप्तानों की फोटो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरलो हो रही है। यूजर्स जहां कोहली और रूट की तारीफ कर रहे हैं तो दूसरी ओर दोनों टीमों में कड़ी टक्कर की उम्मीद भी जता रहे हैं। 

विराट-रूट ने ऐसे किया सीरीज का 'शंखनाद'

भारत और इंग्लैंड का पहला टेस्ट 4 अगस्त से शुरू होगा तो दूसरा मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में 12 अगस्त से खेला जाएगा। दोनों टीमों की बीच सीरीज का तीसरा मैच 12 अग अगस्त से लीड्स के डिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में होगा। इंग्लैंड और भारत की चौथे टेस्ट में टक्कर 2 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल में होगा। वहीं, पांचवां और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में पिछले टेस्ट सीरीज में भारत ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। भारत ने साल 2018 में इंग्लैंड की सरजमीन पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी, जिसमें टीम को सिर्फ 1 मुकाबले में ही जीत नसीब हो सकी थी। इंग्लैंड ने 4-1 से सीरीज को अपने नाम किया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर