भारत-इंग्लैंड सीरीज से पहले कप्तान जो रूट ने अपने 'दोस्त' बेन स्टोक्स के लिए भावुक बयान दिया

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 02, 2021 | 23:25 IST

Joe Root speaks on Ben Stokes ahead of IND vs ENG test series: इंग्लैंड और भारत के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बेन स्टोक्स को लेकर क्या कुछ कहा।

Ben Stokes and Joe Root
बेन स्टोक्स और जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज - पहला मुकाबला 4 अगस्त से खेला जाएगा
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टीम के स्टार ऑलराउंडर व खास दोस्त बेन स्टोक्स को लेकर दिया बयान
  • टेस्ट सीरीज से ठीक पहले बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का ऐलान किया है

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने अपने दोस्त और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बारे में कहा कि उसने हमेशा टीम को सर्वोपरि रखा है और अब समय है कि वह खुद को तरजीह दे। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से खेल से ब्रेक लिया है।

स्टोक्स को टीम की धड़कन बताते हुए रूट ने कहा कि भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला में उसकी कमी खलेगी लेकिन जिस दौर से वह गुजर रहा है, उसमें क्रिकेट गौण है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि मेरा दोस्त अच्छा रहे। जो भी बेन को जानता है, उसे पता है कि वह दूसरों को अपने से ऊपर रखता है। अब उसे खुद पर ध्यान देने की जरूरत है। उसे जितना समय चाहिये, देना चाहिये। पूरी टीम उसके साथ है।’’

उन्होंने कहा कि स्टोक्स जैसे खिलाड़ी की कोई जगह नहीं ले सकता लेकिन उन्हें यकीन है कि सैम कुरेन जैसे युवा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है जो मध्य सितंबर तक जारी रहेगी। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर