IND vs NZ: केएस भरत ने शानदार विकेटकीपिंग करके रिद्धिमान साहा के रातों की नींद उड़ाई

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 28, 2021 | 08:00 IST

KS Bharat nice wicketkeeping: केएस भरत ने भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कानपुर में जारी पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली। भरत ने अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया और रिद्धिमान साहा की रातों की नींद उड़ाई।

KS Bharat
केएस भरत 
मुख्य बातें
  • केएस भरत ने पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली
  • केएस भरत ने पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित किया
  • केएस भरत की शानदार विकेटकीपिंग से रिद्धिमान साहा के रातों की नींद उड़ी

कानपुर: रिद्धिमान साहा के लिये अपने 11 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अहम चीज उनकी शानदार विकेटकीपिंग रही है जो अब भी अच्छी है, लेकिन स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर पर विकेटों के पीछे श्रीकर भरत की काबिलियत बंगाल के 37 साल के विकेटकीपर के लिये रातों की नींद गंवाने के लिये काफी है।

इससे भी खराब बात साहा का गलत समय पर चोटिल होना भी उनके खिलाफ ही जा रहा है और साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी ऋषभ पंत के भारतीय टेस्ट प्रारूप में आने के बाद खराब ही होती जा रही है।

शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ ही मिनट पहले साहा ने गर्दन में जकड़न की शिकायत की और दूसरे विकेटकीपर भरत को स्थानापन्न के तौर पर उतारा गया। पिच पर असमान उछाल था और भरत ने 85.3 ओवर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और दो बहुत ही अलग तरीके से कैच लपके, साथ ही स्टंपिंग के चतुर रिफलेक्स भी दिखाये जो असमान उछाल के कारण गलत भी हो सकते थे।

पिछले तीन वर्षों से भारत ए टीम का हिस्सा रहे 28 साल के भरत के प्रदर्शन के बारे में जब दिन के नायक अक्षर पटेल से पूछा तो उन्होंने कहा, 'यह आसान नहीं है जब आप अंतिम 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो, और फिर अचानक से आपको खेलने के लिये कह दिया जाये। रिद्धि भाई की गर्दन में जकड़न थी और वह (भरत) अभ्यास और वार्मअप कर रहा था और मैच शुरू होने से 10 मिनट पहले ही उसे मैच में खेलने के लिये कहा गया। यह इतना आसान नहीं है।'

पटेल ने कहा, 'लेकिन जैसा कि आपने देखा, उसने कैसे गेंद संभाली और उसने कैसे कैच लपके और स्टंपिंग कीं। वह आने वाले दिनों में बेहतर ही होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर