ऐतिहासिक पल: ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलता दिखेगा भारत का पहला क्रिकेटर, आईपीएल में भी बिखेर चुका है जलवा

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 04, 2021 | 16:30 IST

Unmukt Chand signs with Melbourne Renegades: भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्‍मुक्‍त चंद ने ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स से करार किया है। उन्‍मुक्‍त चंद ने भारत में क्रिकेट से संन्‍यास लेकर अमेरिकी टीम से करार किया।

unmukt chand
उन्‍मुक्‍त चंद 
मुख्य बातें
  • उन्‍मुक्‍त चंद ने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स से करार किया
  • उन्‍मुक्‍त चंद बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने
  • उन्‍मुक्‍त चंद ने अमेरिकी टीम से करार किया है

मेलबर्न: पूर्व अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश क्रिकेट लीग में खेलने वाले पहले भारतीय बनने जा रहे हैं, जिन्होंने 2021-22 सत्र के लिये मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार किया है। 28 वर्ष के उन्मुक्त ने इस साल भारत में क्रिकेट से नाता तोड़ लिया और अब वह अमेरिकी टीम में हैं।

भारत ए के पूर्व कप्तान उन्मुक्त कभी भी भारतीय सीनियर टीम के लिये नहीं खेले, लेकिन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे। उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक घरेलू क्रिकेट खेला।

भारत को 2012 में अंडर 19 विश्व कप दिलाने वाले उन्मुक्त ने कहा, 'मैं बहुत रोमांचित हूं। मेलबर्न टीम का हिस्सा बनकर अच्छा लग रहा है। मैं हमेशा से बिग बैश देखता आया हूं और मेरे लिये यह अच्छा क्रिकेट खेलने का सुनहरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया में खेलने में हमेशा मजा आता है। मैंने सुना है कि मेलबर्न में काफी भारतीय है और दर्शक मैच देखने भी आते हैं तो यहां खेलने में मजा आयेगा।'

उन्मुक्त फिलहाल अमेरिका में बसे हैं और पिछले महीने माइनर क्रिकेट लीग में उनकी टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स विजयी रही। उन्हें प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर