जिस क्रिकेटर को टेस्‍ट क्रिकेट बिलकुल पसंद नहीं, वो बस रिषभ पंत की बल्‍लेबाजी का इंतजार करता है

Rishabh Pant: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी से काफी फैन फॉलोइंग बढ़ाई है। एक क्रिकेटर ने खुलासा किया उसे टेस्‍ट क्रिकेट देखना पसंद नहीं, बस पंत को देखना अच्‍छा लगता है।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के क्रिकेटर को टेस्‍ट क्रिकेट देखना पसंद नहीं है
  • इंग्लिश क्रिकेटर को हालांकि टेस्‍ट में रिषभ पंत की बल्‍लेबाजी देखना पसंद है
  • पंत ने अपनी आक्रामक शैली से काफी फैन फॉलोइंग बढ़ाई है

लंदन: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत की फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त है। पंत ऐसे क्रिकेटर हैं, जो विरोधी गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी होकर खेलना पसंद करते हैं। उनके पास कई स्‍ट्रोक्‍स मौजूद हैं। पंत की आक्रामक बल्‍लेबाजी ने एक ऐसे क्रिकेटर की टेस्‍ट क्रिकेट में दिलचस्‍पी बढ़ा दी, जिसे क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप के मैच देखना भी पसंद नहीं। इस इंग्लिश क्रिकेटर का नाम है टायमल मिल्‍स।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पंत की जमकर तारीफ की। इंग्‍लैंड के क्रिकेटर ने कहा कि वह सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट खेलते हैं और चोट के कारण टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलते। मिल्‍स ने साथ ही कहा कि उन्‍हें टेस्‍ट क्रिकेट देखना में कोई दिलचस्‍पी नहीं है।

हालांकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि जब रिषभ पंत क्रीज पर आते हैं, तो वो टीवी पर टेस्‍ट मैच देखने लगते हैं। मिल्‍स ने कहा कि पंत ने टेस्‍ट क्रिकेट को बॉक्‍स ऑफिस हिट बना दिया है और उनका विचार है कि भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज में क्षमता है कि वो लोगों को टेस्‍ट क्रिकेट देखने के लिए बाध्‍य करे।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने मिल्‍स के हवाले से कहा, 'मैं सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट खेलता हूं। मैं चोट के कारण चार दिवसीय मैच नहीं खेलता। आम तौर पर भी मुझे पारंपरिक क्रिकेट देखना पसंद नहीं, लेकिन जब रिषभ पंत क्रीज पर टेस्‍ट मैच में आते हैं, तो मैं देखता हूं। यह उत्‍साहजनक है ना। ऐसा लगता है कि बॉक्‍स ऑफिस हिट।  ये आपको टीवी देखने के लिए बाध्‍य करता है।'

मुझे मनोरंजक क्रिकेट पंसद: टायमल मिल्‍स

टायमल मिल्‍स ने आगे कहा कि रिषभ पंत ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं। मिल्‍स ने कहा कि उन्‍हें मनोरंजक खेल देखना पसंद है और उन्‍होंने साथ ही यह भी कहा कि इस साल भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट का उन्‍होंने खूब आनंद उठाया।

मिल्‍स ने कहा, 'पंत ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली, जिसे देखकर मजा आया। मुझे मनोरंजक क्रिकेट पसंद है। अहमदाबाद में पहले मुकाबले में गेंद स्पिन हो रही थी, मुझे वो देखकर बहुत मजा आया क्‍योंकि हर गेंद में कुछ नया हो रहा था। मैंने निजी तौर पर इस टेस्‍ट सीरीज का बहुत आनंद उठाया।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर