भारत की जीत में छुपा है इस आईपीएल टीम की खुशी का 'सीक्रेट', कोच ने ट्वीट भी कर दिया

Delhi Capitals, IPL 2021, Ricky Ponting: आईपीएल 2021 से पहले एक टीम की खुशी का ठिकाना नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम की जीत में इस आईपीएल टीम और उसके कोच की खुशी का सीक्रेट छुपा है।

Indian cricket team and IPL
टीम इंडिया की जीत में इस आईपीएल टीम की खुशी छुपी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की बल्ले-बल्ले
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नतीजा है खुशी की वजह
  • दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने ट्वीट करके जाहिर कर दिया उत्साह

नई दिल्लीः उधर अहमदाबाद में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में शिकस्त देकर 3-1 से सीरीज अपने नाम की। उसके अगल दिन बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के कार्यक्रम का ऐलान करके, क्रिकेट फैंस की खुशी और उत्सुकता बढ़ा दी। भारतीय टीम की जीत देखकर फैंस तो खुश हैं लेकिन साथ ही एक आईपीएल टीम की खुशी का ठिकाना नहीं होगा, उस टीम के विदेशी कोच का उत्साह सोशल मीडिया पर सामने भी आ गया। हम यहां बात कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स की।

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड को जब टेस्ट सीरीज में मात दी तो आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये खास मौका था..और हो भी क्यों ना..आखिर इस टेस्ट सीरीज में तीन खिलाड़ियों ने सबसे धमाकेदार प्रदर्शन किया और वो तीनों ही दिल्ली कैपिटल्स से ताल्लुक रखते हैं। यही वजह थी कि टीम के कोच व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी एक ट्वीट कर दिया।

तीन मैच विनर खिलाड़ी, तीनों दिल्ली कैपिटल्स से

इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर नाम आता है भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का। इन्होंने इस सीरीज के चार मैचों में सर्वाधिक 32 विकेट झटके। इसके साथ ही अश्विन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए।

दूसरे नंबर पर हैं बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का, जिन्होंने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में धूम मचा दी। इस युवा खिलाड़ी ने सीरीज के तीन मैच खेले और 27 विकेट झटके। ये डेब्यू टेस्ट सीरीज में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ। अक्षर और अश्विन ने मिलकर 59 विकेट चटकाए।

तीसरे नंबर पर हैं भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत जो आजकल आए दिन चौंका रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में ब्रिस्बेन टेस्ट में नामुमकिन सी दिखने वाली जीत दिलाना हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में जोरदार शतक जड़कर भारत को जीत की राह पर रखना।

रिकी पोंटिंग ने किया ट्वीट

बेशक इन खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में ऐसा प्रदर्शन किया है लेकिन उनका लय में आना है आईपीएल से पहले उनकी टीम के लिए बड़ी बात है। जब आईपीएल का कार्यक्रम जारी हुआ तो दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के ट्वीट में भी इसकी झलक नजर आई। पोंटिंग ने एक मजाकिया ट्वीट करते हुए लिखा, "दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़कर तैयारी शुरू करने को बेताब हूं। आशा करता हूं कि अक्षर औऱ अश्विन के पास अभी कुछ विकेट लेना बाकी होंगे जैसा कि उन्होंने पिछले महीने ही काफी ले लिए। और रिषभ पंत के पास रन होंगे बनाने के लिए।"

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वहां उनको मुंबई इंडियंस ने मात देकर सपना तोड़ दिया था। दिल्ली कैपिटल्स ने आज तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। अब अपने स्टार खिलाड़ियों के लय में आने से उम्मीद है कि वो इस बार फिर कुछ बड़ा करना चाहेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर