ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने लगाया जीत का 'पंजा', इस खिलाड़ी ने विरोधियों को अपने जाल में फंसाया

Trinbago Knight Riders: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच लो स्‍कोरिंग मैच खेला गया। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने लगातार पांच मुकाबले जीते और वह अंक तालिका में नंबर-1 पर बनी हुई है।

trinbago knight riders
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स 

मुख्य बातें

  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल में लगातार अपना पांचवां मैच जीता
  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को आसानी से मात दी
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स के बल्‍लेबाज धीमी पिच पर कोई कमाल नहीं कर सके

पोर्ट ऑफ स्‍पेन: मैन ऑफ द मैच खैरी पियरे (3 विकेट) और टिम सीफर्ट (39*) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल 2020 में जीत का 'पंजा' यानी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने गुरुवार को लीग के 16वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी। नाइटराइडर्स के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गयाना को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया।

पोर्ट ऑफ स्‍पेन की धीमी पिच पर बाएं हाथ के स्पिनर खैरी पियरे ने अपना जलवा बिखेरा और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बल्‍लेबाजों को पूरे समय बैकफुट पर रखा। पियरे ने चंद्रपॉल हेमराज (2) को और निकोलस पूरन (1) दोनों को क्‍लीन बोल्‍ड किया। वहीं पियरे ने शरफेन रदरफोर्ड (6) को वेब्‍स्‍टर के हाथों झिलवाकर गयाना अमेजन वॉरियर्स को जोरदार झटके दिए। पियरे की स्पिन का गयाना के बल्‍लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं दिखा। 

गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 112 रन बना सकी। कीमो पॉल (28*) उसके सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। रॉस टेलर (26) और शेमरॉन हेटमायर (26) व रोमारियो शेफर्ड (11) ही शेष बल्‍लेबाज रहे, जो दोहरी संख्‍या में रन बना सके। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से खैरी पियरे ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा किरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिला।

ब्रावो-सीफर्ट ने लगाई जीत पर मुहर

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने 113 रन के आसान लक्ष्‍य को 18.2 ओवर में हासिल कर लिया। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को लेंडल सिमंस (19) और टियोन वेब्‍स्‍टर (27) ने 34 रन की साझेदारी करके जोरदार शुरूआत दिलाई। तभी इमरान ताहिर ने दो गेंदों पर नाइटराइडर्स को लगातार दो झटके दिए। उन्‍होंने सिमंस और फिर कॉलिन मुनरो को क्‍नीन बोल्‍ड किया। यहां से वेब्‍स्‍टर ने डैरेन ब्रोवा (26*) के साथ स्‍कोर
50 रन के पार पहुंचाया। तभी ग्रीन ने हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया। फिर ब्रावो और टिम सीफर्ट (39*) ने ट्रिनबागो को लगातार पांचवीं जीत दिलाई। गयाना की तरफ से इमरान ताहिर ने दो जबकि ग्रीन ने एक विकेट चटकाया।

अंक तालिका

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की यह मौजूदा सीपीएल में लगातार पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। वहीं गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम 6 मैचों में दो जीत और चार हार व 4 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है।

संक्षिप्‍त स्‍कोर

गयाना अमेजन वॉरियर्स- 20 ओवर, 112/7
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स - 18.2 ओवर, 115/3

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर